IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोविड महामारी के बारे में जागरुकता फैलाने में मीडिया ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिकाः जय राम ठाकुर

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां दैनिक हिन्दी समाचार-पत्र अमर उजाला के हिमाचल अचीवर्ज-2021 अवार्ड कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यह समाचार पत्र हर वर्ष विभिन्न क्षेत्रों में सफलताएं अर्जित करने वालों को सम्मानित करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन करता है जो निःसंदेह एक सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने किसी भी लोकतंत्र और समाज की सफलता में हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह प्रसन्नता की बात है कि अमर उजाला ने हमेशा उच्च व्यवसायिक आदर्शों को कायम रखा है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है और मीडिया भी इससे अछूता नहीं है। मीडिया ने महामारी के दौरान इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उचित कदम उठाने के बारे में लोगों को जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के दौरान सभी अचीवर्स ने अपने-अपने क्षेत्रों में अहम भूमिका निभाई है। अमर उजाला ने रिपोर्टिंग के दौरान व्यावसायिकता बनाए रखने के लिए हमेशा दृढ़ प्रयास किए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष को बेहतरीन तरीके से मनाने का निर्णय लिया है। एक कार्यक्रम पिछले 50 वर्षों में मीडिया के विकास और बदलाव को भी समर्पित किया जाएगा। यह पूरा वर्ष उन सफलता प्राप्त करने वाले लोगों को समर्पित किया जाएगा जिन्होंने प्रदेश के विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
जय राम ठाकुर ने आशा व्यक्त की कि पुरस्कार विजेताओं की उपलब्धियां अन्य लोगों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करेगी।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हिमाचल अचीवर्ज-2021 काॅफी टेबल बुक का विमोचन किया। उन्होंने हिमलाॅजिस्टिक्स के जय प्रकाश, तपन इन्डस्ट्रीज की आरूषी गोयल, सोलन के अर्चना ज्वैलर्ज के लेखराम वर्मा, शिमला के सेब उत्पादक अनुपाल चैहान, बुद्धामल एण्ड सन्स ज्वैलर्ज के माणिक करवाल, एस्पायर आईआईटी शिमला के योगेन्द्र कुमार मीना, रेणुका प्रिंटर के जगदीश तोमर, मिनरवा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घुमारवीं के प्रवेश चन्देल, गुरू स्टडी संेटर धर्मशाला के रिशाद मोहम्मद, हिमालयन पब्लिक स्कूल रोहडू के दिनेश शर्मा, माइंड आॅपरेशन अकादमी जोगेन्द्रनगर के राम प्रकाश ठाकुर, ग्लोरी पब्लिक स्कूल बिलासपुर के ब्रिगेडियर जगदीश सिंह वर्मा, व्हाइट स्टोन रिजाॅर्ट मनाली के प्रसून शर्मा, कुल्लू काॅन्वेंट स्कूल के सुरेश कुमार, सीक्रेट सोल कैंब्रिज स्कूल के जगदीश सिंह, देवभूमि ग्रुप के दीपक साहनी, डीबीईएसटीसीएआर डाॅट काॅम कांगड़ा के दिनेश सिंह पठानिया, बैडमिंटन ऐसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष बलवंत झौटा, साईं हाॅस्पिटल हमीरपुर के डाॅ. अभिषेक ठाकुर, चाणक्य दि गुरू अकेडमी के डाॅ. नवनीत शर्मा, राॅयल अकेडमी के प्रकाश कजलेट, हिमालयन पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला च्वारी के दिनेश शर्मा, कांता काॅलेज आॅफ एजुकेशन के ठाकुर कुलतार सिंह और शुभकरण सिंह तथा क्योटेक फाॅरम्यूलेशन प्राइवेट लिमिटेड बद्दी के सुमित सिंगला को सम्मानित किया।
अमर उजाला के संपादक राकेश भट्ट ने मुख्यमंत्री और अन्य उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित किया है जो अब पुनः पटरी पर आ रही है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में प्रदेश सरकार के प्रयास सराहनीय हैं।
मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन और अमर उजाला के यूनिट हेड धीरज भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ई-विधान, ई-कैबिनेट के बाद हिमाचल में शुरू हुई ई-परिवहन व्यवस्था

Thu Feb 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में अब लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पासिंग जैसी सुविधाएं ऑनलाइन मिलेंगी। इसके लिए आरटीओ कार्यालय मुख्यालय को ऑनलाइन जोड़ दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज \”ई परिवहन व्यवस्था\” का शुभारंभ किया। अभी तक जुलाई माह से ये सेवाएं दो जिलों कांगड़ा और […]

You May Like