IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ई-विधान, ई-कैबिनेट के बाद हिमाचल में शुरू हुई ई-परिवहन व्यवस्था

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में अब लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पासिंग जैसी सुविधाएं ऑनलाइन मिलेंगी। इसके लिए आरटीओ कार्यालय मुख्यालय को ऑनलाइन जोड़ दिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज \”ई परिवहन व्यवस्था\” का शुभारंभ किया। अभी तक जुलाई माह से ये सेवाएं दो जिलों कांगड़ा और शिमला में पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर शुरू की गई थी। अब अन्य 10 जिलों में भी इन सेवाओं को आज से शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल ई विधान करने वाला पहला राज्य बना। अब ई परिवहन व्यवस्था शुरू करके लोगों को बेहतर सुविधाएं देने जा रहा है। इस सेवा के शुरू होने से वाहन पंजीकरण, गाड़ी की पासिंग, परमिट, आरसी आदि कामाें के लिए आरटीओ या एसडीएम कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।
इससे एक ताे काम में पारदर्शिता आएगी दूसरा लाेगाें के समय और पैसे की भी बचत हाेगी। ट्रांसपोर्टरों समेत आम व्यक्ति जो संबंधित विभाग की सेवाएं प्राप्त करना चाहता है, वह लोकमित्र केंद्रों से भी लाभ उठा सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

सर्वदलीय बैठक के बाद सभी नेताओं ने रखे अपने पक्ष, कहा सत्र में खुलकर होनी चाहिए चर्चा

Thu Feb 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश में आने वाले कल से विधानसभा बजट सत्र का आगाज होने वाला है।इसे लेकर के तैयारियां जोरों पर है और सत्र शुरू होने से पहले सत्र की रणनीति बनाने के लिए पहले आज विधानसभा परिसर में सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई इस बैठक में विपक्ष के […]

You May Like

Breaking News