IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सीएम बोले- हिमाचल में कोरोना को लेकर लॉकडाउन की आवश्यकता नही पर एहतिहात जरूरी, विपक्ष की श्वेत पत्र की मांग बेबुनियाद

एप्पल न्यूज़, शिमला

बजट सत्र में कटौती प्रस्ताव मांग संख्या पर चर्चा में कई सदस्यों ने भाग लिया। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि केवल दो विधानसभा क्षेत्रों सिराज व धर्मपुर में ही अधिकतर धन खर्च किया जा रहा है। विपक्ष ने आरोप लगाया कि जल शक्ति विभाग की योजनाओं का 47 फीसदी केवल मुख्यमंत्री और जल शक्ति मंत्री के चुनाव क्षेत्र में खर्च किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के सभी क्षेत्रो में समान विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री अपने क्षेत्र को विकास में पीछे कैसे रख सकते हैं। विपक्ष इस प्रकार की बातों से विधायको में फुट डालने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने विपक्ष के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि हर क्षेत्र की अपनी बुनियादी आवश्यकताएं होती है। नॉर्म्स के तहत ही प्रदेश के सभी लोग क्षेत्रों का विकास हो रहा है इस पर श्वेत पत्र लाने की विपक्ष की मांग बेबुनियाद है।

प्रदेश में करोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना को लेकर सभी जरूरी एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं जहां भी मामले आते हैं वहां कंटेनमेंट जोन बनाने को कहा गया है। ऐसे में लॉक डाउन, व कर्फ्यू लगाने की आवश्यकता नही है। कल प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में चर्चा की जाएगी तभी आगे के निर्णय पर विचार किया जाएगा।

सऊदी अरब में ऊना के व्यक्ति की मौत के बाद दफनाने के मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसका मुस्लिम धर्म के अनुसार दबा दिया गया। हिंदू होने के बावजूद मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार दफनाना गलत है ऐसा नही होना चाहिए था। यह अंतराष्ट्रीय मामला है जिसको विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाया जाएगा ओर परिवार को हर मदद दी जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

गांवों-शहरों के समान, स्थायी एवं समावेशी विकास पर जोर: सरवीण चौधरी

Wed Mar 17 , 2021
एप्पल न्यूज़, धर्मशाला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि हिमाचल सरकार गांवों और शहरों में स्थायी एवं समावेशी विकास पर जोर दे रही है। सरकार का प्रयास है कि सभी क्षेत्रों में एक समान गति से विकास हो ताकि एक भी व्यक्ति, वर्ग अथवा क्षेत्र विकास […]

You May Like