IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला शहर में स्मार्ट सिटी व अमरूत मिशन के तहत 900 करोड़ की विकास परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर- भारद्वाज

5

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला शहर में स्मार्ट सिटी व अमरूत परियोजना के तहत 900 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए गत माह निविदाएं आमं़ित्रत कर कार्य शुरू कर दिए गए हैं। यह जानकारी शहरी विकास, आवास,नगर नियोजन,संसदीय कार्य,विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने अन्नाडेल वार्ड नम्बर 4 में ‘‘ आपका विधायक आपके द्वार ’’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी।


भारद्वाज ने बताया कि इस वार्ड की जनता की समस्याओं को सुना व अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया। शेष समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को जल्द निपटारे के आदेश दिए।
उन्होंने बताया कि गवाही गांव की सड़क निर्माण का कार्य मई माह तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि अनाडेल से सेहर गांव तक एम्बुलैंस रोड का सर्वे सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा किया गया जिसकी फोरेस्ट कलीयरैंस मिलने के उपरांत ही कार्य शुरू किया जायेगा।
उन्होंने इस क्षेत्र की जनता से अनुरोध किया कि वे राजकीय उच्च पाठशाला को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्तरोन्नत करने के लिए निर्धारित मापदंडो को पूरा करना अत्यन्त आवश्यक है । उन्होंने स्थानीय जनता से स्कूल के लिए स्थान चिन्हित करने व निर्धारित मापदंडो को पूरा करना का आग्रह किया ताकि स्कूल को स्तरोन्नत किया जा सके।
उन्हांेेने बताया कि शमशान घाट के मार्ग को चैड़ा व सुविधाजनक बनाने के विधायक निधि से धन का प्रावधान किया गया है । उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को इस मार्ग को जल्द दरूस्त करने बारे आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि इस वार्ड में 100 गाड़ियों के लिए पार्किग का जल्द निर्माण किया जाएगा ताकि सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों से उत्पन्न समस्या से जनता को राहत मिल सके।
अध्यक्ष, हिम फैड गणेश दत्त ने इस क्षेत्र मंे किए गए विकास कार्यो के लिए मंत्री महोदय का आभार प्रकट किया तथा उन्हें जन समस्याओं से अवगत कराया।
इस अवसर पर अध्यक्ष, हिम फैड गणेश दत्त, शिमला भाजपा मंडलाध्यक्ष राजेश शारदा, पार्षद खलीनी वार्ड, पूर्णचंद,पूर्व पार्षद प्रदीप कश्यप, उपमंडलाधिकारी मंजीत शर्मा, अधिशासी अभियंता नगर निगम राजेश ठाकुर, एसजेपीएनएल हरमेश भाटिया व अन्य विभागों के अधिकारी व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

डलहौजी पब्लिक स्कूल के 127 छात्र, 20 शिक्षक व स्टाफ समेत 158 कोरोना पॉजिटिव

Mon Apr 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, डलहौजी डलहौजी में सोमवार को आई कोरोना रिपोर्ट ने सभी को चौंका दिया है। मशहूर पर्यटक स्थल डलहोजी के मशहूर बोर्डिंग स्कुल डलहौजी पब्लिक स्कूल में एकसाथ 158 कोरोना पोस्टिव आने से हड़कंप मच गया है। स्कूल के सभी कोरोना पोस्टिव हॉस्टल के छात्रों व् अन्य स्टाफ को […]

You May Like