IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोरोना संक्रमण के चलते आनी की लझेरी पंचायत के 5 गांव पूरी तरह सील, SDM चेत सिंह ने अपील के साथ जारी किए आदेश

6

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

आनी की ग्राम पंचायत लझेरी के 5 गांव पूरी तरह सील किए गए हैं। कोवड 19 के पॉजीटिव मामलों के सामने आने के बाद ये निर्णय लिया गया है। उपमंडल दंडाधिकारी चेत सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जारी आदेशों के अनुसार लझेरी पंचायत के डीम, छलाली, थनाच, झखनाली और जाजू गांव को पूरी तरह से सील किया गया है। इसके साथ ही इनको कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है।


इन क्षेत्रों में प्रशासनिक और मेडिकल आपातकाल में तैनात व्यक्ति और वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों और व्यक्तियों के आवागमन की मनाही है। जरूरी सामान की होम डीलिवरी प्राधिकारियों द्वारा की जाएगी। साथ ही कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति न तो पैदल न ही वाहन द्वारा व्यर्थ में इधर उधर घूम सकता है न ही किसी सार्वजनिक रास्ते या स्थान पर खड़ा हो सकता है।

ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे और आगामी आदेशों तक प्रभावी माने जाएंगे। इस क्षेत्र में बैंक और पोस्ट ऑफिस 48 घंटे के लिए बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। आवश्यक वस्तुओं जैसे करियाना, दूध, सब्जी और मीट आदि की दुकानें कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से खुलेंगी। इन आदेशों की उल्लंघना करते हुए यदि कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

निरमंड के बाखन का वार्ड नं. 1 भी सील
निरमंड खंड की बाखन पंचायत का वार्ड नं. 1 दरमोट भी सील कर दिया गया है। इस संबंध में उपमंडल दंडाधिकारी आनी की ओर से आदेश जारी हुए हैं। साथ ही इस वार्ड को कंटेनमेंट जोन भी बनाया गया है।

पंचायत के वार्ड नं. 2 को बफर जोन घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में भी वही नियम लागू होंगे जोकि आनी खंड की लझेरी पंचायत के 5 गांव में लागू किए गए हैं। इन नियमों की अवहेलना पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम चेत सिंह ने की अपील
एसडीएम चेत सिंह ने लोगों से अपील है कि लोग कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखें। मॉस्क पहनें, हाथ बार बार धोएं। विशेष तौर पर इस बात का ध्यान रखें कि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में न जाएं। इन नियमों को इसलिए मानना है क्योंकि ये आपके जीवन की सुरक्षा से जुडा हुआ मामला है।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांगड़ा लघु चित्रकला पर 5 दिवसीय कार्यशाला 11 से 15 मई तक, कांगड़ा मिनिएचर पेंटिंग के गुर सीखाएंगे

Tue May 11 , 2021
एप्पल न्यूज़, कांगड़ा कांगड़ा मिनिएचर पेंटिंग को पुनर्जीवित करने के लिए प्रतिभा स्पंदन सोसाइटी, शिमला और कल्प फाउंडेशन, मंडी ने कांगड़ा मिनिएचर पेंटिंग पर पांच दिनों (11-15 मई 2021) की कार्यशाला का आयोजन किया। दोनों संगठन हिमालयी क्षेत्र की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण में शामिल हैं और शैक्षणिक समुदाय, विद्वानों […]

You May Like

Breaking News