IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

968 करोड़ के शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 600 करोड़ के विभिन्न कार्यो का कार्य प्रगति पर, सुरेश भारद्वाज ने लिया जायज़ा

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 968 करोड़ रूपये शिमला नगर में विभिन्न विकास कार्यों पर व्यय किए जाएगें जिसके तहत 600 करोड़ रू0 के विभिन्न कार्यो का क्रियान्वयन सक्रीयता से किया जा रहा है । यह जानकारी शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि, सहकारिता एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला नगर में स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यो का निरीक्षण करने के उपरान्त आज यहां दी। उन्होंने बताया कि यह निर्माण कार्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विशेषज्ञ विभागों द्वारा किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि इन कार्यो के पूरा होने पर जहां लोगों को बेहतर सुविधाऐं मिलेगी वहीं सौन्दर्य व पर्यटन की दृष्टि से भी यह योजना अत्याधिक लाभदायक सिद्ध होगी । उन्होंने कहा कि कोरोना संकट काल के कारण अवश्य कार्यों की पूर्ति में समय लगा है किन्तु विभागीय दक्षता एवं अधिकारियों की तत्परता से इन कार्यो को जल्द पूरा करने का प्रयास किया जाएगा । उन्होंने कहा कि इसके तहत जहां शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में बुक कैफे, सड़कों को चैड़ा करने, यात्रियों को पैदल चलने के लिए आकर्षक पैदल मार्ग, ओवर हैड पुलों तथा रज्जू मार्गों के निर्माण जैसे महत्वपूर्ण कार्य शिमला नगर के अलग अलग क्षेत्रों में किए जा रहे है ।
उन्होंने सब्जी मण्डी का दौरा कर वहां बन रही 109 दुकानों के निर्माण सम्बधी जांच व जानकारी भी ली । उन्होंने इन दुकानो के निर्माण कार्यो में तेजी लाने तथा दीवार आदि के निर्माण को शीघ्र पूर्ण करने के सम्बन्ध में भी अवश्यक दिशा निर्देश जारी किए ।उन्होंने घोड़ा अस्पताल के समीप आवासीय निर्माण कार्य के सम्बन्ध में इसके जल्द निर्माण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए तथा वहां बनने वाले रास्ते के निर्माण के सम्बन्ध में नगर निगम के अधिकारियों को भी शीघ्र निर्माण के लिए कहा ।  
उन्होंने आज छोटा शिमला, टाॅलेंड, टिम्बर हाउस, लिफ्ट तथा अन्य क्षेत्रों का दौरा कर कार्यो का निरीक्षण किया ।
इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी शिमला स्मार्ट सिटी आबिद हुसैन, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली, अधीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सुरेश कपूर, संयुक्त आयुक्त नगर निगम अजीत भारद्वाज, प्रबन्ध निदेशक रोप वे काॅर्परेशन अजय शर्मा,  अधीक्षण  अभियन्ता हिमुडा अंजूरी कपूर , अधीशासी अभियन्ता रोपवे रोहित ठाकुर, अधीशासी अभियन्ता लोनिवि सुधीर गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे । 

Share from A4appleNews:

Next Post

सर्वहितकारी व्यापार मंडल रामपुर बुशहर की CM से मांग- पूर्ण लॉक डाउन लगाओ या खोलो पूरे बाज़ार, ऐसे नही जाएगा कोरोना

Tue May 18 , 2021
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर सर्वहितकारी व्यापार मंडल रामपुर बुशहर के एक प्रतिनिधिमंडल ने SDM सुरेन्द्र मोहन के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा। इसके माध्यम से व्यापारियों ने मांग की है किबयदी कोरोना की चैन को सच मे तोड़ना है तो फिर सम्पूर्ण लॉक डाउन लगाया जाए या फिर […]

You May Like