IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ओलावृष्टि ने तोडी मंडी के किसान बागवानों की कमर, सेब, आलु, गोभी, पत्तागोभी, प्लम की फसल तबाह

6

किसान बागवानों ने सरकार से की मुआवजे की मांग

एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार गोहर मंडी

कभी कोरोना का कहर कभी मौसम की मार। किसान बागवान सहित आम जनमानस भारी आर्थिक तंगी झेल रहा है।कोरोना कहर के चलते लाखों करोड़ों लोग बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। किसान बागवान भी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है।अब जबकि किसान बागवान आगामी फसलों जैसे आलु गोभी पत्तागोभी प्लम टमाटर सेब नाशपाती की तैयारी है।

गत रात्रि उपमंडल गोहर की लोट पंचायत में मौसम ने एसी करवट ली यकायक अंधेरा छा गया देखते ही देखते मूसलाधार बारिश के साथ शुरू हुआ ओलावृष्टि का तांडव लगभग आधा घंटा हुईं ओलावृष्टि ने लोट धंग्यारा सहित अप्पर नाचन में किसान बागवानों की फसलें धराशाई कर दी। सेब मटर आलू गोभी पत्तागोभी टमाटर प्लम आखमानी नाशपाती जिससे अप्पर नाचन के लोगों का करोड़ों रुपए का व्यापार होता है सैंकड़ो छोटी बड़ी गाड़ियां क्षेत्र से सेब मटर आलू गोभी पत्तागोभी टमाटर प्लम आखमानी नाशपाती प्रदेश सहित दुसरे राज्यों में भेजा जाता है मगर आधे घंटे की ओलावृष्टि ने सब कुछ तहस-नहस कर के रख दिया।

उप प्रधान ग्राम पंचायत लोट संतोष कुमार जिला परिषद सदस्य हुक्म ठाकुर गोकुल चंद पुर्व प्रधान देवानंद प्रोमिला देवी रुप लाल पुर्ण चंद डोला राम सहित पचासों किसान बागवानों ने रुंधे गले से बताया कि कि इस वर्ष तकरीबन सभी फसलों की बंपर पैदावार हुई थी।कल तक सब कुछ अच्छा था अचानक शाम सात बजे भयंकर आंधी व ओलावृष्टि ने सब कुछ तहस नहस कर के रख दिया। क्षेत्र के किसान बागवानों दाने दाने को मोहताज हो गया है।

किसान बागवानों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि किसान बागवानों के हुए नुकसान का आकलन करवाया जाए और उचित मुआवजा दिया जाए।

एस डी एम गोहर अनिल भारद्वाज ने बताया कि गत रात्रि उपमंडल की लोट पंचायत में भारी ओलावृष्टि व फसल के नुक्सान की खबर आई है। राजस्व विभाग को नुक्सान के सही आकलन का आदेश दे दिया गया है। नियमानुसार उचित मुआवजा सरकार द्बारा दिया जाएगा।

वहीं स्थानीय विधायक विनोद कुमार ने बताया कि ओलावृष्टि से प्रभावित किसान बागवानों का दुख दर्द समझते हैं। मुख्यमंत्री से किसान बागवानों के लिए उचित मुआवजा देने की मांग करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बल्ह की उपजाऊ जमीन को कौड़ियों के भाव अधिग्रहित कर घरेलु उड़ान के लिए ही हवाई अड्डा बनाने कि जिद पर अड़े है CM जयराम, समिति को नहीं मंजूर

Tue Jun 8 , 2021
एप्पल न्यूज़, मंडी बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति की वर्चुअल बैठक, जोगिन्दर वालिया अध्यक्षता में सम्पन हुई जिसमे समिति ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर, बल्ह कि उपजाऊ जमीन को कोडियों के भाव में भूमि अधिगहरण करते हुए अब घरेलु उडान के लिए ही हवाई […]

You May Like

Breaking News