IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सर्वहित्कारी व्यापार मण्डल रामपुर बुशहर ने करवाया अपने व्यापारियों का बीमा, आश्रितों को मिलेगा 5 लाख बीमा

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर
सर्वहितकारी व्यापार मंडल रामपुर अपने व्यापारी भाइयो से किया हुआ वादा निभाते हुए उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने हेतु उनका एक्सीडेंटल बीमा करवाया है और उपमंडलाधिकारी रामपुर सुरेंदर मोहन के हाथों उसका लोकार्पण कराया।
इस बारे में जानकारी देते हुए व्यपरमण्डल के अध्यक्ष तन्मय शर्मा और कोषाध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि सर्वहित्कारी व्यापार मंडल के जिन व्यापारियों ने सालाना सदस्यता शुल्क एक मुश्त भरा है उनकी वार्षिक एक्सीडेंटल insurance करवाई गयी है। इस insurance के तहत किसी भी व्यापारी भाई की दुर्घटना में अक्समात मृत्यु होने की दशा में उसके आश्रितों को 5 लाख रुपए की राशि बीमा कम्पनी द्वारा दी जाएगी।


इसके इलावा यदि किसी व्यापारी को दुर्घटना में किसी प्रकार की विकलांगता आती है तो विकलांगता के आधार पर उसे बीमा राशि मिलेगी।
अभी तक रामपुर के 284 व्यापारियो की accidental insurance हो चुकी है। और भी कुछ व्यापारियों की insurance होनी बाकी है जिनकी covid की परिस्थितियों के कारण अभी formalities पूरी नहीं हुई है।

इस insurance करवाने के लिए व्यापारमण्डल ने किसी भी व्यापारी से कोई अतिरिक्त राशि नहीं ली है। ये व्यापारी का ही पैसा है जो व्यापरमण्डल अपने व्यापारी को सामाजिक सुरक्षा देने में लगा रहा है। इस insurance की प्रतिलिपि व्यापारमंडल Whatsapp के माध्यम से भेज दी जाएगी जहां से व्यापारी अपनी कॉपी download कर सकते है।
विष्णु शर्मा ने अनुरोध किया है कि जिन व्यापारी भाइयों की insurance होने को रहती है वे जल्द से जल्द अपनी सभी formalities पूरी करदे और हमारे प्रतिनिधि को फ़ोन पर पूरी जानकारी दे दे।

सर्वहितकारी व्यापारमंडल सदैव अपने व्यापारियों की सेवा और सुरक्षा के लिए कार्य करने को वचनबद्ध है। यदि हमारे व्यापारी भाई चाहेंगे तो भविष्य में इस बीमा राशि को बढ़ाने और आने वाले वर्षों में जारी रखने बारे सर्वसम्मति से विचार किया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल प्रदेश में निजी बस ऑपरेटरों की हड़ताल खत्‍म, सड़कों पर दौड़ी बसें-लोगों को मिली राहत

Wed Jun 16 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश में आज से निजी बसें चल पड़ी है। निजी बसों के सड़कों पर दौड़ने से लोगों को काफी हद तक राहत मिली है। निजी बस ऑपरेटर्स काफी समय से हड़ताल पर थे जिन्‍होंने मुख्यमंत्री व परिवहन से बैठक के बाद हड़ताल खत्‍म कर दी। निजी बस […]

You May Like