IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

2017 में जो हुआ वो अब इतिहास है उससे लें सबक, फिर से बने भाजपा सरकार ऐसा माहौल खड़ा करें- प्रो धूमल

एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

2017 में जो हुआ वह अब इतिहास है , उसको मिटाया तो नहीं जा सकता लेकिन उससे सबक लेना चाहिए। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर में जिला भाजपा द्वारा आयोजित जिला कार्यसमिति बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधन करते हुए यह बात कही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बने इसलिए ऐसा माहौल तैयार कर खड़ा करें। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में पार्टी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। अब सब मिल कर इस प्रदर्शन को विधानसभा चुनावों में भी मेंटेन करने के लिए काम करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को लेकर देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती रहें ऐसा दृष्टिकोण पार्टी के हर कार्यकर्ता, पदाधिकारीयों व नेताओं का होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी बहुत बड़ा परिवार है और परिवार के बहुत अधिक सदस्य भी हैं। कई बार कुछ सदस्यों के कई विषयों पर आपसी विचार मेल नहीं खाते, इनकी चर्चा पार्टी के भीतर ही हो ऐसा ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि कार्यकर्ताओं को जनहित के काम करने चाहिए और लोकहित में काम करना और बाद में उसका प्रचार प्रसार भी करना चाहिए और लोगों को अधिक से अधिक फायदा कैसे पहुंचाया जाए इस बात का ध्यान रखना चाहिए, राजनीतिक बातों के साथ-साथ जनसेवाएं और सहयोग भी चलता रहना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी से विश्व भर में हो रहे नुकसान से हमारे देश में अछूता नहीं रहा है। लेकिन इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने न केवल देश को आगे बढ़ाया बल्कि पूरे विश्व को मार्गदर्शन दिया है, लेकिन कुछ दल आपदा के समय सरकार के प्रयासों का सहयोग करने के बजाए आलोचना करने और दुष्प्रचार करने तक सीमित है ।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस दुष्प्रचार का डटकर मुकाबला किया और सेवा ही संगठन का जो नारा राष्ट्रीय नेतृत्व ने दिया था, उस ध्येय वाक्य को पूरा करके दिखाया है, इसलिए कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।

प्रोफेसर धूमल ने कहा कि सजग और सचेत रहने की आवश्यकता है, क्योंकि ना केवल देश के अंदर कई ताकतें बल्कि देश के बाहर से भी विदेशी शक्तियां यह कोशिश कर रही हैं कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो देश आगे बढ़ रहा है, जो विश्व की राजनीति में भारत का कद ऊंचा हो रहा है उसको कैसे पीछे किया जाए।

ऐसी कोशिशें लगातार जारी हैं। हमारी देश के कुछ राजनीतिक दल इन विदेशी ताकतों के प्रभाव में देश की आलोचना करने से भी गुरेज नहीं कर रहे। देश की बेहतरी के लिए उठाए गए केंद्र सरकार के हर कदम पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का विपरीत ट्वीट आता है।

कई नेताओं को तो यह भी पता नहीं चलता कि वह देश के दुश्मनों के साथ हैं की अपने देश के साथ। अब ज्यों ज्यों चुनाव नजदीक आते जाएंगे ऐसी साजिशें बढ़ती जाएंगी। कार्यकर्ताओं को इन साजिशों का जवाब देना चाहिए और केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों की चर्चा करनी चाहिए ।

Share from A4appleNews:

Next Post

पहुंचे वीरभद्र सिंह के अंतिम दर्शन को पहुंचे जयराम ठाकुर, दी श्रंद्धांजलि, शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ रामपुर बुशहर में होगा अंतिम संस्कार

Thu Jul 8 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शिमला स्थित होल्ली लॉज पहुंच कर पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के पार्थिव शरीर को पुष्पांजलि अर्पित कर, श्रद्धांजलि दी और परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। वन्ही होलिलोज में नेताओं के आने का सिलसिला जारी […]

You May Like

Breaking News