अब पर्यटकों की गलती का खामियाजा भुगतेंगे हिमाचली, शिमला के रिज-मॉल पर लगे बेंच पर बैठने पर DC ने लगाई रोक

एप्पल न्यूज़, शिमला
जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि कोविड महामारी की सुरक्षा के दृष्टिगत माल रोड एवं रिज मैदान के बैंचों पर आम जनता एवं पर्यटकों के बैठने पर ही पाबंदी लगाई गई है।


उन्होंने बताया कि यह आदेश वरिष्ठ नागरिकों एवं बीमार लोगों पर लागू नहीं होंगे तथा यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। ऐसे में कोविड नियमों का पालन करने वाले स्थानीय लोगों को अब कुछ क्षण बैठने की भी जगह नहीं मिल पाएगी और सैलानियो द्वारा की जा रही नियमों की अवहेलना का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

शिमला सहित प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों पर सैलानियों द्वारा नियमों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। न मास्क पहन रहे हैं न सोशल डिस्टनसिंग का पालन किया जा रहा है। पुलिस या स्थानीय लोग कहें तो मारपीट और गाली गलौज पर उतारू हो जाते हैं।
आदित्य नेगी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक शिमला इन आदेशों की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इन आदेशों की अवहेलना करने वालों पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि यह आदेश सुरक्षा के दृष्टिगत लागू किए गए हैं, क्योंकि पर्यटकों द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा था तथा कोविड महामारी की रोकथाम के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाए हैं।
जिला दण्डाधिकारी ने लोगों से सहयोग की अपील की है।

Share from A4appleNews:

Next Post

DGP हिमाचल संजय कुंडू बोले- पुलिस को कभी छुट्टी नहीं होती, जहां महिलाएं बच्चे सुरक्षित वही राज्य 'सुरक्षित'

Mon Jul 19 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के DGP संजय कुंडू ने कहा पुलिस का काम निरंतर चलता रहता है इसमें कोई विराम या छुट्टी नहीं होती, महिलाये और बच्चे प्रदेश में सुरक्षित हो तभी कोई राज्य अपने आपको सुरक्षित समझ सकता है। संजय कुंडू ने प्रेस क्लब शिमला में आयोजित प्रेस […]

Breaking News