IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश, आने वाले 4 दिन तक प्रदेश मे शीत लहर का “येलो अलर्ट”

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजधानी शिमला समेत समूचे प्रदेश में बर्फबारी व बारिश से शीत लहर बढ़ गई है। करीब दो महीने से चले आ रहे ताज़ा मौसम के बदलाव ने ड्राई स्पैल के चक्कर को तोड़ा है।

राजधानी शिमला सहित, कुफरी, नारकंडा, खड़ा पत्थर, चौपाल, रोहडू, चांशल, नारकंडा लाहौल स्पीति जिले के लोसर में, रोहतांग टनल, कुंजुमपास, बारालाचा लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चंबा के पांगी, भरमौर के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी में बर्फ की मोटी परत बिछ गई है।

जबकि अन्य क्षेत्रों में बारिश की बौछारें गिरी हैं। बर्फबारी व बारिश से समूचा प्रदेश शीत लहर की चपेट में है।

ताज़ा बर्फबारी व बारिश से किसानों बागवानों के चेहरे खिल उठे हैं। बर्फबारी से पर्यटन उद्योग को भी फ़ायदा मिलने की उम्मीद बंधी है।

शिमला पहुंचे पर्यटकों का कहना है की खराब मौसम की संभावना को देखते हुए ही वह शिमला पहुंचे थे। यहाँ बर्फबारी देखकर आनंद आ रहा है।

मौसम विभाग ने आज बर्फबारी और बारिश की संभावना व्यक्त की है। जबकि आने वाले 4 दिनों में धुंध और शीत लहर पड़ने की का येलो अलर्ट जारी किया है। सबसे ज्यादा हिमपात कुल्लू के कोठी में 40 सेंटीमीटर रिकॉर्ड किया गया है।

शिमला में 6 सेंटीमीटर मीटर बर्फबारी हुई है सबसे ज्यादा बर्फबारी 23 मिली मीटर बारिश मनाली में रिकॉर्ड की गई हैं। ताजा बारिश व बर्फबारी से समूचा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है क्योंकि तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है।

शिमला का न्यूनतम तापमान 0.6 चल रहा है। केलांग, मनाली, कुफ़री, कल्पाकल्पा व नारकंडा में तापमान माईनस डिग्री चल रहे है। सबसे कम तापमान केलोंग में माईनस 7.2 डिग्री दर्ज किया गया।

Share from A4appleNews:

Next Post

मकर सक्रांति पर सुक्खू सरकार का वृद्धाश्रम, अनाथ आश्रम के आवासियों व वंचितों को "तोहफा" हर वर्ष मिलेगा 10 हजार वस्त्र अनुदान

Sat Jan 14 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला जिला के बसंतपुर स्थित वृद्धाश्रम का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वृद्धाश्रम, अनाथ आश्रम में रह रहे आवासियों, निराश्रित महिलाओं एवं मूकबधिर बच्चों इत्यादि के लिए 10 हजार रुपये प्रति आवासी प्रति वर्ष वस्त्र अनुदान प्रदान करेगी। […]

You May Like

Breaking News