IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में फंसे कश्मीरी मजदूरों को अपने घर जाने की मिली अनुमति, लखनपुर बॉर्डर तक सरकार ने किए पास जारी

एप्पल न्यूज़, शिमला

कोरोना संक्रमण के चलते हिमाचल में कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में एक महीने से लोगो की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। शिमला में जम्मू कश्मीर के सेकड़ो लोग फंस गए है। कश्मीरी मजदूर एक माह से घर जाने की सरकार से गुहार लगा रहे थे वही सरकार ने इन लोगो को घर जाने की अनुमति दे दी है।

\"\"

सरकार लखनपुर बॉर्डर तक गाड़ियों की अनुमति दे दी है। वहां से जम्मू कश्मीर प्रशासन उन्हें आगे प्रबंध करेगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जम्मू कश्मीर प्रशासन से बात की थी जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा जाने की अनुमति दे दी है। जाने के लिए कश्मीरी मजदूरो द्वारा खुद ही गाड़ियों का इंतजाम किया है ।


शिमला जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि कर्फ्यू के बाद जम्मू कश्मीर के जितने भी मजदूर यहाँ रह रहे थे उन्हें राशन देने की बात कही थी लेकिन ये लोग घर जाने की बात कर रहे थे । जिसको लेकर मुख्यमंत्री से बात की गई और मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर के लेफ्टीनेंट से बात की गई और उन्होंने लखनपुर तक इन लोगो को भेजने की बात कही है जहा से वे आगे जाने की व्यवस्था करेगे। कश्मीरी मजदूरो ने गाड़ियों का प्रबध किया है। इन्हें पास जारी किए जाएंगे।
बता दे शिमला शहर में ही सेकड़ो मजदूर रहते है और जामा मस्जिद में ही 130 मजदूर एक साथ रह रहे थे कोरोना कर्फ्यू के चलते ये लोग काम नही कर पा रहे थे और घर जाने की गुहार सरकार से लगा रहे थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

Fri Apr 24 , 2020

You May Like

Breaking News