IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दिल्ली हाट में प्रदर्शित किए जाएंगे हिमाचली हस्तशिल्प उत्पाद

एप्पल न्यूज, शिमला

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि 16 से 31 दिसम्बर, 2023 तक दिल्ली में आयोजित होने वाले दिल्ली हाट में राज्य के विभिन्न उपक्रमों द्वारा 60 स्टॉल स्थापित किए जाएंगे।

इसमें से हिमक्रॉफ्ट निगम द्वारा 35 स्टॉल, हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद द्वारा 5 स्टॉल और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा 20 स्टॉल स्थापित किए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त आगतुकों को हिमाचल प्रदेश के पारम्परिक व्यंजन परोसने के लिए 5 अन्य स्टॉल भी स्थापित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि दिल्ली हाट में भाग लेने के इच्छुक कारीगरों और शिल्पियों को अपने विस्तृत विवरण, कला, हस्तशिल्प और अन्य गतिविधियों की जानकारी के साथ प्रबंध निदेशक, हिम क्राफ्ट और अन्य प्रतिभागी विभागों से सम्पर्क करना होगा।

इसके दृष्टिगत एक कमेटी का गठन किया गया है जो अंतिम निर्णय लेगी। हस्तशिल्पियों को रोजमर्रा के खर्च के लिए प्रति स्टॉल प्रति दो व्यक्ति 3000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस आयोजन का शुभारम्भ 18 दिसम्बर को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल करेंगे। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 30 दिसम्बर, 2023 को आयोजन के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।
आयोजन के दौरान भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा प्रदेश की समृद्ध संस्कृति पर आधारित सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र होगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

होटल "वाइल्ड फ्लावर हॉल" को लेकर सरकार बनाम ओबरॉय ग्रुप मामले में सरकार ने मांगा समय, कोर्ट ने मामले 24 नवंबर को अगली सुनवाई

Wed Nov 22 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में विचाराधीन होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल को लेकर प्रदेश सरकार बनाम ओबरॉय ग्रुप मामले में अगली सुनवाई अब 24 नवंबर को होगी। इससे पहले बीते शनिवार को कोर्ट के ऑर्डर के बाद प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल को अपने […]

You May Like

Breaking News