IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बिक्रम सिंह ठाकुर ने किया 3.14 करोड़ से निर्मित स्व. नरेंद्र बरागटा अंतर जिला बस अड्डा कोटखाई का उद्घाटन

एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई
विकास निरंतर प्रक्रिया है। इससे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ प्रदेश के विकास धारा को भी गति मिलती है। यह बात आज उद्योग, परिवहन, श्रम और रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने 3 करोड़ 14 लाख रुपये से निर्मित स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा अंतर जिला बस अड्डा कोटखाई के उद्घाटन अवसर के दौरान कही।


उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में जो पद स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा जी का था, उस पद को हासिल करने में बहुत समय लगता है। उनका जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र के लिए विकास की धारा को गति देना मुख्य उद्देश्य था और उनके इसी सोच में आज हम इस बस अड्डे का उद्घाटन करके उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि एंटी हेलनेट तथा पराला फल व सब्जी मण्डी तथा अटल बिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज गुम्मा जैसे बडे़ कार्य अपने कार्यकाल के दौरान इस क्षेत्र की जनता को समर्पित किए है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश द्वारा जहां जुब्बल तथा कोटखाई की जनता को उपमण्डल कार्यालय खोलने से लाभ प्राप्त होगा, वहीं मुख्यमंत्री की दूरदृष्टि योजनाएं जैसी गृहिणी सुविधा योजना तथा पुरूष वर्ग के लिए 70 वर्ष के बाद पेंशन योजना तथा महिलाओं के लिए 65 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं को पेंशन योजना से लाभान्वित किया जा रहा है।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने तथा सेमीनार के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बंद पडे़ बस रूटों को दोबारा से आरम्भ कर दिया गया है तथा हिमाचल पथ परिवहन के लिए 250 नई बसों को भी खरीदा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस को सुविधाएं प्रदान करना है तथा इसी कड़ी में जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र को भी बसों की कमी न हो इस दृष्टि से क्षेत्र के लोगों को अतिरिक्त बसों की सुविधा मुहैया करवाएंगे।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुराना बस अड्डा कोटखाई का जनता को पार्किंग की सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से निरीक्षण करने के निर्देश दिए ताकि समय रहते यह कार्य आरम्भ किया जा सके।
उन्होंने कोटखाई में लोगों द्वारा विभिन्न विकासात्मक कार्यों को पूर्ण करने के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कोटखाई से हरिद्वार हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस को चलाने तथा परागपुर से ठियोग चलने वाली बस को कोटखाई तक चलाने के निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने नवनिर्मित बस अड्डे के प्रागंण में देवदार का पौधा भी रोपित किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

निरमण्ड में SDM कार्यालय को कैबिनेट से मंजूरी के बाद भाजपा में ख़ुशी का माहौल, घी का हलवा बांट मनाई ख़ुशी

Sat Jul 24 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी प्रदेश के मुख्यमंत्री महोदय ने बीते दिन अपने निरमण्ड दौरे के दौरान निरमण्ड में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की थी ।जिसे वीरवार को हिमाचल की कैबिनेट ने  मंजूरी दे दी । इस तोहफे से  निरमण्ड भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। […]

You May Like

Breaking News