IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

HPU में VC के सेवा विस्तार और छात्रों के मुद्दों को लेकर NSUI का हंगामा, पुलिस के साथ हुई झड़प धक्का-मुक्की

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति को सरकार द्वारा सेवा विस्तार देने को लेकर एनएसयूआई ने विरोध जताया है। इसको लेकर आज एनएसयूआई ने चौड़ा मैदान से लेकर यूनिवर्सिटी तक छात्र आक्रोश रैली निकाली जिसमें सैकड़ों की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

छात्रों ने यूनिवर्सिटी का घेराव किया। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की धक्का-मुक्की भी देखने को मिली।

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक अयोग्य व्यक्ति को यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया है और अब सेवा विस्तार दे दिया गया है।

एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि एचपीयू प्रशासन अभी तक 2015 के छात्रों के लिए रिएसेसमेंट की प्रक्रिया को पूरा नहीं कर पाया है।

इसके अलावा यूनिवर्सिटी में आरएसएस के लोगों की बैक डोर एंट्री भी वीसी करवा रहे हैं जो बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ है। एचपीयू प्रशासन छात्रों के पेपर भी आउटसोर्स पर चेक किए जा रहे हैं।

छात्रों के मुद्दों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर नहीं है इसलिए मजबूरन आज यूनिवर्सिटी का घेराव किया गया है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

अर्की विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए डॉ.मस्त राम शर्मा ने जताई दावेदारी, बोले 'मैं कांग्रेस पार्टी का सच्चा सिपाही हूँ'

Sat Jul 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला अर्की विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी के बाद अब कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता भी अपनी दावेदारी की ताल ठोकने लगे हैं। डॉ मस्त राम शर्मा ने कांग्रेस पार्टी टिकट की दावेदारी की है। मस्तराम शर्मा पूर्व में संस्कृत के प्रोफेसर व शिक्षा विभाग में उच्च पदों पर […]

You May Like