IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जिला व सत्र न्यायाधीश कुल्लू पुरेन्द्र वैद्य ने डुग्गीलग में किया पौधरोपण

एप्पल न्यूज़,कुल्लू

जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पुरेन्द्र वैद्य ने मंगलवार को कुल्लू तहसील के डुग्गीलग (सुम्मा) में पौधरोपण किया। इनके साथ जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अमरदीप सिंह तथा स्थानांतरित सचिव अनिल कुमार, अध्यक्ष जिला बार एसोसियेशन संजय ठाकुर, यादवेन्द्र गुप्ता, हीरा चैधरी और शिवानी शर्मा अधिवक्ता जिला बार एसोसिएशन कुल्लू सहित वन विभाग के कर्मचारियों ने भी पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया।


पुरेन्द्र वैद्य ने कहा कि पर्यावरण के संरक्षण तथा प्रदेश की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज में प्रत्येक व्यक्ति को बरसात के मौसम में चीड़, देवदार अथवा अन्य फलयुक्त पौधे लगाने चाहिए ताकि हम अपनी धरा को बचा सकें।

उन्होंने कहा कि पौधरोपण का यह संदेश जन-जन तक जाना चाहिए ताकि लोग जागरूक हों और वनीकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी स्तरों पर वनीकरण के कार्यक्रम आयोजित किये जाने चाहिए।

वन विभाग तो अपने लक्ष्यों को पूरा कर ही रहा है, लेकिन जन-जन को इसमें अपना सहयोग करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वनों को लगाने से अधिक जरूरी है इन्हें बचाना। वनों को कई प्रकार का खतरा हमेशा रहता है और स्थनीय तौर पर संजीदगी के चलते इस प्रकार के खतरों से बचा जा सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

Big Breaking- RTPCR रिपोर्ट के बिना हिमाचल में नहीं होगी पर्यटकों की एंट्री, अब कोरोना बढ़ने के बाद किया फैसला- जयराम

Wed Aug 4 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में बाहर से आने वाले पर्यटकों व अन्य लोगों के लिए एक बार फ़िर से आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। उन्हें कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर-नेगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना होगा या कोविड-19 की दोनों खुराकों का प्रमाण पत्र दिखाना होगा।  मुख्यमंत्री […]

You May Like

Breaking News