IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आह- हिमाचल प्रदेश में आपदा में मरने वालों का आंकड़ा 50 के पार, हर तरफ तबाही के ज़ख्म, 15 अगस्त केवल सेरेमोनियल

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा आज की घटना पिछले 7-8 जुलाई कि आपदा से कहीं ज्यादा और विनाशकारी ।
प्रदेश में चारों तरफ बर्बादी और तबाही का मंजर ।
शिमला के समय शिव मंदिर फ़ागली समेत मंडी हमीरपुर बिलासपुर सहित सुबह से अब तक 50 लोगों का दुखद निधन।

एप्पल न्यूज, शिमला

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू में आपदा के वक्त में जब चारों तरफ तबाही और बर्बादी का माहौल बना हुआ है ऐसे में हिमाचल प्रदेश में 15 अगस्त के राष्ट्रीय पर्व को केवल सेरेमोनियल की रखने का भी ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर होने वाली परेड में तैनात जवानों की ड्यूटी लगी थी उसे हटा दीया गया है । सभी जवानों को राहह एवं बचाव कार्य मैं लगाने को कहा गया है ।

ऐसे में राज्य और जिला स्तर पर मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर किसी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएंगे ।समारोह केवल सेरेमोनियल ही रहेंगे ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पिछले करीब 1 महीने से ज्यादा वक्त से आपदा ने सैकड़ों लोगों के जीवन को अनायास ही लील लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुश्किल के इस वक्त में देश के राष्ट्रपति गृह मंत्री कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष सभी ने आज की घटना को लेकर उनसे बातचीत की और अपनी तरफ से प्रदेश के लिए हर संभव सहयोग और मदद का भी भरोसा दिया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने आपदा प्रभावित सभी ज़िलों में बचाव एवं पुनर्वास कार्यों की समीक्षा, अधिक जवानों को बचाव कार्यों में तैनात करने के निर्देश दिए

Tue Aug 15 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पिछले दो दिन से हो रही भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश के इतिहास में एक दिन में सबसे अधिक 41 लोगों की बहुमूल्य जान गई है, जबकि 13 लोग अभी भी लापता हैं। भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति […]

You May Like