IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

लुहरी प्रोजेक्ट की पटेल कम्पनी 3 माह नहीं से नहीं दे रही श्रमिकों को वेतन, यूनियन ने बिथल में LHEP व पटेल कंपनी ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

लुहरी हाइड्रो प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन सम्बंधित सीटू ने पिछले 3 महीने से वेतन न मिलने व श्रम कानूनों को लागू करने के लिए बिथल में sjvnl व पटेल कंपनी के ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन कर श्रम कानून को लागू करने के संदर्भ में 5 सूत्रीय मांग पत्र दिया।

इस विरोध प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए सीटू राज्य उपाध्यक्ष बिहारी सेवगी व सीटू जिलाध्यक्ष कुलदीप ने कहा कि प्रोजेक्ट के अंदर काम कर रहे मजदूरों पर कोई भी श्रम कानून लागू नहीं हो रहे हैं।

मजदूरों को न तो आई कार्ड जो कि रोजगार में लगने के 3 दिन के अंदर देने थे अभी 8 महीने होने को हैं नहीं मिले, मजदूरों को न तो समय पर वेतन मिल रहा है और न ही वेतन से पूर्व वेतन स्लिप, पटेल कम्पनी के द्वारा मजदूरों को समय पर भी वेतन नहीं दिया जा रहा है।

कई मजदूरों को बिना वेतन के 3 महीने हो गए हैं हर महीने वेतन 7 तारीख से पहले देना होता है पर कंपनी द्वारा कभी भी समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है।

लुहरी हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट वरकेर्ज़ यूनियन ने 5 सूत्रीय मांग पत्र लुहरी हाइड्रो इलेक्ट्रिक परियोजना SJVNL के परियोजना प्रमुख और पटेल इंजिनीरिंग लिमिटेड के प्रमुख को बिथल में दिया। इसके पश्चात दोनों मैनेजमेंट के साथ यूनियन की बैठक हुई जिसमें दोनों मैनेजमेंट ने यूनियन की मांगों को माना और मज़दूरों को केंद्र सरकार का न्यूनतम वेतन overtime दर दुगना आदि दिया जाएगा।
इस प्रदर्शन मैं रंजीत ठाकुर, यूनियन अध्यक्ष कपिल ठाकुर, महासचिव हरदयाल, संसारी, चुनी लाल, मनोहर, दयाल सिंह, सामी राम, सबोध आदि उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

30 अगस्त तक हिमाचल के मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान, येलो अलर्ट जारी

Wed Aug 25 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में 30 अगस्त तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान मानसून सक्रिय होने की संभावना है साथ ही निचले और मध्य क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 30 अगस्त तक प्रदेश के मैदानी, मध्य […]

You May Like

Breaking News