IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में राशन डिपुओं में आइरिश सिस्टम से होगा राशन वितरण ताकि राशन वितरण व्यवस्था हो पारदर्शी- गर्ग

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर।

हिमाचल प्रदेश में सरकारी डिपो में राशन वितरण की व्यवस्था
को और सरल एवं पारदर्शिता पूर्ण करने के लिए सरकार नई व्यवस्था करने जा रही है, ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने रामपुर में पत्रकार वार्ता में बताया कि दूरदराज क्षेत्रों में कई बार इंटरनेट कनेक्टिविटी न होने व् सर्वर डाउन की समस्या रहती है ए जिस से डिपुओं में उपभोक्ताओं को राशन वितरण में समस्या आती है।

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि इन समस्याओं को देखते हुए विभाग नया सिस्टम स्थापित करने जा रहा है। जिस में लाभार्थी यानी राशन लेने वाले की आँखों की स्केनिंग आइरिश स्केनिंग सिस्टम जो संबंधित व्यक्ति के आधार से भी जुड़ा रहता है की डिपो में व्यवस्था होगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के 5029 राशन डिपो के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति तक समय पर राशन पहुंचाने के सख्ती से अधिकारियो को निर्देश दिए गए है। इसके साथ साथ राशन डिपो धारकों की समस्याओं को भी हल किया जा रहा है। उनकी चाहे कमीशन बढ़ाने की बात हो या अन्य समस्याएं।

उन्होंने कहा 25 सितंबर को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जिन पात्र व्यक्तियों को 5 किलो राशन प्रति व्यक्ति दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री का जनता और सरकार की ओर से धन्यवाद किया
जायेगा। इस दौरान स्वयं प्रधानमंत्री वर्चुअली हिमाचल प्रदेश के लोगों
को अपना संदेश देंगे और लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे।

राजेंद्र गर्ग ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश में सफल रहा है। अब तक 48000 से अधिक लोगों की समस्याएं व शिकायतें मौके पर ही हल की जा चुकी है।
कोरोना के कारण बीच में जन मंच कार्यक्रम को रोका गया था, लेकिन अब फिर से मुख्यमंत्री के निर्देश पर कार्यक्रम शुरू कर दिए गए है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला टूटीकंडी में HRTC बस ने दो युवकों को मारी टक्कर, हालात गंभीर-चालक फरार

Sun Sep 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला राजधानी शिमला के टूटीकंडी में परिवहन निगम की बस ने दो युवकों को टक्कर मार दी है और बस चालक फरार हो गया है। युवकों की हालत गभीर है और उन्हें आइजीएमसी इलाज के लिए लाया गया है। बताया जा रहा है ये युवक बद्दी के रहने […]

You May Like