बीबीएन के किसानों को सता रही धान की फसल की खरीद को लेकर चिंता

एप्पल न्यूज़, नालागढ़

सरकार ने जल्द धान की फसल की खरीद शुरू नहीं की तो करेंगे धरना प्रदर्शन सरकार की ओर से किसानों को कई बार मिल चुका है झूठा आश्वासन हिमाचल के अलावा पंजाब और हरियाणा में धान की फसल की खरीद शुरु हो चुकी है।

नालागढ़ अनाज मंडी में आज विभिन्न क्षेत्र के किसानों ने धान की खरीद फरोख्त को लेकर सरकार की प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाए उन्होंने कहा की पहले किसान धान पंजाब ले जाकर भेज दिया करते थे परंतु पंजाब सरकार ने हिमाचल से आए किसानों पर पूर्ण रूप से बैन लगा दिया है।

हिमाचल सरकार द्वारा कई दिनों से आश्वासन दिया जा रहा है कि नालागढ़ अनाज मंडी में धान की फसल की खरीद लो जल्द शुरू हो जाएगी परंतु जमीनी तौर पर अभी कोई तैयारियां नहीं हुई है जबकि किसानों की फसल पिछले 5 दिनों से तैयार हो चुकी है।

उनका कहना है पहले भी बारिश मैं धान की कुछ फसल खराब हो गई थी अगर फिर से बारिश होती है तो किसान पूर्ण रूप से बर्बाद हो जाएंगे इसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

उन्होंने कहा अगर दो-तीन दिन में धान की फसल की खरीद फरोख्त शुरू नहीं होती तो पंजाब के बॉर्डर पर जाकर पंजाब से हिमाचल में आने वाले फैक्ट्रियों में वर्करों को भी रोकेंगे और सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने को भी मजबूर होंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सतपाल शर्मा चुने पुजारी कल्याण संघ खण्ड आनी के अध्यक्ष

Sat Oct 9 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी आनी खण्ड के पुजारियों की एक बैठक गुरुवार को दुर्गा माता मंदिर सराएँ आनी में आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता पुजारी कल्याण संघ कुल्लू के जिलाध्यक्ष धनीराम चौहान ने की।बैठक में आनी व निरमण्ड खण्ड के प्रभारी ओम प्रकाश शर्मा भी विशेष रूप से मौजूद […]

Breaking News