IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DC आदित्य नेगी ने रामपुर बुशहर में लिया उपचुनावों की तैयारियों का जायजा

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने मण्डी संसदीय लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के रामपुर में पंचायत समिती हाॅल में नोडल अधिकारियों एवं सेक्टर अधिकारियों के साथ बैठक कर उपचुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से पूर्ण करने के संबंध में की जा रही तैयारियों एवं प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुरुप मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी आवश्यक है। जिसके तहत स्वच्छता, शौचालय सुविधा, पीने के पानी की उपलब्धता तथा दिव्यांगजनों को प्रदान की जाने वाली सुविधा एवं समुचित विद्युत व्यव्स्था आदि शामिल है।


उन्होनें सभी अधिकारियों को आबंटित मतदान केन्द्रों पर ये सुविधाएं उपलब्ध करवाने के कड़ाई से निर्देश दिए। उन्होनें चुनाव प्रक्रिया के दौरान चुनावों के सफल संचालन के लिए किए जाने वाले विभिन्न अन्य कार्यों के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होनें कहा कि कोविड-19 के तहत जारी विशेष मानक संचालनों की अनुपालना सुनिश्चित की जानी आवश्यक है। इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही अधिकारी न बरतें।
उन्होनें चुनाव के दौरान उम्मीदवारों द्वारा किए जाने वाले व्यय की निगरानी तथा अन्य निगरानियों एवं जांच के संबंध में भी विस्तार से अधिकारियों को जानकारी दी और निर्देश भी जारी किए। सुरक्षा की दृष्टि से किए जाने वाले विभिन्न प्रबंधों तथा अन्य अधिकारियों द्वारा निर्वहन किए जाने वाले दायित्वों का जायजा भी लिया। उन्हानें कहा कि त्रुटि पूर्ण चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए चुनाव प्रक्रिया मे लगे सभी अधिकारी सम्न्वय स्थापित कर कार्य करें।
उन्होनें कहा कि पोलिंग पार्टियों के आगमन पर उनके लिए की जाने वाली व्यव्स्थाओं के लिए अग्रिम रुप से तैयारी की जानी आवश्यक है ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होनें विभिन्न मतदान केन्द्रों में जाकर केन्द्रों का निरिक्षण व जांच की तथा कमियों को जल्द पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए।

बैठक के दौरान सहायक रिटरनिंग अधिकारी यादवेन्द्र पाॅल, सेक्टर मेजिस्ट्रट तथा चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

अभिषेक ठाकुर 'आप' युवा विंग के प्रदेश कार्यकारी संगठन मंत्री नियुक्त

Sat Oct 9 , 2021
एप्पल न्यूज़, मंडीएक ओर मंडी में जहाँ भाजपा व कांग्रेस की नामांकन रैली थी वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने प्रदेश युवा विंग की बैठक प्रदेशाध्यक्ष अनूप सिंह पटियाल की अध्यक्षता मंडी में सम्पन की। मीटिंग में विशेष तौर पर प्रदेश कार्यकरणी में एक बड़ा फेरबदल करते हुए अभिषेक […]

You May Like

Breaking News