IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अटल आशीर्वाद योजना पर कांग्रेस ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, न्यायिक जांच और स्वास्थ्य मंत्री का मांगा इस्तीफ़ा

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा नवजात शिशुओं के जम्म पर अटल आशीर्वाद योजना के तहत दी जा रही बेबी कियर किट खरीद पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए है और  घोटाले के आरोप लगाए हैं। इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर जयराम सरकार पर भृष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए और  कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी है। इस सरकार ने नवजात शिशुओ तक को नहीं छोड़ा। 

प्रदेश सरकार द्वारा नवजात शिशुओं के जन्म पर अटल आशीर्वाद योजना के तहत बेबी कियर किट दी जाती है। जिसे सरकार द्वारा कम्पनी को टेंडर दिया गया ओर सरकार को एक किट 1074 रुपए में खरीद रही है।

इस किट में जो सामान है उसकी बाजार में कीमत 500 से ज्यादा नहीं नही है। इस किट के अंदर सामान भी नॉन ब्रेडिड है। ऐसे में इस योजना में भ्रष्टाचार की बु आ रही है।

सरकार  ने 31 जनवरी तक 11 करोड़ की खरीद कर चुकी है ओर 31 मार्च तक ही कम्पनी को  टेंडर  दिया गया था बावजूद इसके ये सरकार अभी तक उसी कम्पनी से बिना टेंडर सामान लिया जा रहा है । जिससे इस योजना में बड़ा भर्ष्टाचार नजर आ रहा है। उन्होंने  इस योजना की न्यायिक जांच हो और स्वास्थ्य मंत्री को पद से हटाने की मांग की।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा सत्ता में बने रहने के लिए प्रदेश में लोगों को कर रही गुमराह करने का पूरा प्रयास- प्रतिभा सिंह

Sun Oct 24 , 2021
एप्पल न्यूज़, कुल्लू मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रही कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिये लोगों को झूठ बोल कर लोगों को गुमराह किया। उन्होंने कहा कि आज भी भाजपा प्रदेश में लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर […]

You May Like