कुल्लू की प्रत्येक पंचायत में तीन लाख से अधिक के साल में पांच कार्य सुनिश्चित करें- आशुतोष गर्ग

एप्पल न्यूज़,  कुल्ल

  जिला परिषद के सम्मेलन कक्ष में उपायुक्तकुल्लू आशुतोष गर्ग ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण की समीक्षा बैठक मेंसभी खंड विकास अधिकारियों को डीआरडीए द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमोंको गति प्रदान करने तथा समय रहते लक्ष्य प्राप्त करने के लिए दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा की अगले वित्त वर्ष मैं जिला में 20 करोड के कार्यों की कार्ययोजनाओं को करने का लक्ष्य मिला है।      उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को कहाकि मनरेगा में कार्यरत सभी मजदूरों को नया जॉब कार्ड प्रदान करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विकासखंड के चयनित दो मॉडल स्कूलों में बेहतर वातावरणके निर्माण के लिए खेल मैदान प्लांटेशन किचन सेट प्रथा टॉयलेट निर्माण के कार्यकिए जाएं।

इस बैठक में विभिन्न टीमों की समीक्षा के उपरांत उपायुक्त ने कहा कि एकसाल में पांच काम प्रत्येक पंचायत में तीन लाख से अधिक प्राथमिकता पर किए जाएंगे।

इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में विकास की गति प्रदान करने के लिए एक कनिष्ठ अभियंताको पांच काम के तहत फार्मूले को अमल में लाने को कहा।  बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह तथा उपनिदेशक डीआरडीए सुरजीत सिंह अन्यों सहित शामिल रहे।                                       

Share from A4appleNews:

Next Post

बिना दूसरी डोज लगाए ही हिमाचल में लोगों को आ रहे वैक्सीनशन के मैसेज, स्वास्थ्य सचिव बोले मामले की होगी जांच

Tue Nov 23 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने 30 नवंबर तक 100 फीसदी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा है। इसी बीच कुछ लोगों को बिना दूसरी डोज लगाए ही डोज लगाने का मैसेज भी आ गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण अभियान शक के […]

Breaking News