IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कर्मचारियों के DA के फ़ॉर्मूले पर स्थिति स्पष्ट करे हिमाचल सरकार, 2 लाख कर्मचारी- पेंशनर्ज को गुमराह न करे – त्रिलोक सूर्यवंशी

एप्पल न्यूज, बैजनाथ

भाषा एवं संस्कृति विभाग के पूर्व सहायक निदेशक और बैजनाथ ब्लॉक कांग्रेस के महासचिव त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार कर्मचारियों को गुमराह कर रही है कि हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को केन्द्र सरकार के सभी भते दिए जा रहे हैं।
त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नये संशोधित वेतनमान के तहत 1-7-2021 से आई. ए. एस. अधिकारियों को तो 14 प्रतिशत डी.ए. अगामी जनवरी से देने की अधिसूचना जारी कर दी है और कर्मचारियों को मात्र 6 प्रतिशत ही डी.ए. दिया जा रहा है।

संशोधित वेतनमान के अनुसार केन्द्रीय कर्मचारियों का वेतनमान ढाई गुना बढ़ा है! इस प्रकार डी.ए. भी ढाई गुना बढ़ना चाहिए था यानि 14 प्रतिशत का ढाई गुना 35 प्रतिशत बनता है जो कि 1-7-2021 से प्रदेश के हर कर्मचारी को मिलना चाहिए था।
त्रिलोक सूर्यवंशी ने बताया कि प्रदेश सरकार पुराने वेतनमान के तहत 1-1-2020 से पहले केन्द्र सरकार द्वारा जारी डी.ए. से बढाकर दे रही थी! अब ना जाने सरकार किस फारमुले के तहत नये वेतनमान में 14 प्रतिशत डी.ए. को घटाकर 6 प्रतिशत दे रही है।

सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि किस नियम और फारमूले के तहत डी.ए. का भुगतान किया जा रहा है!यह कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय है और सरासर अप्रत्यक्ष रूप से शोषण है।
त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा कि प्रदेश में लगभग दो लाख कर्मचारी व पेन्शनर्ज हैं। हर तीसरे परिवार का सदस्य सरकारी नौकरी में है! यदि स्थिति स्पष्ट न हुई तो आने वाले चुनाव में सरकार को परिणाम तो भुगतने ही पड़ेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

NPSEA के प्रतिनिधिमंडल को CM ने दिया आश्वासन, OPS बहाली के लिए बनेगी कमेटी, अधिसूचना जारी

Sat Dec 11 , 2021
एप्पल न्यूज़, धर्मशाला न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लाइज एसोसिएशन एनपीएसईए, हिमाचल प्रदेश के एक प्रतिनिधिमंडल ने तपोवन, धर्मशाला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से उन्हें पुरानी पेंशन स्कीम के अन्तर्गत कवर करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को इस मामले और उनकी शिकायतों की […]

You May Like

Breaking News