IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

लोकतंत्र में कोई भी सीट किसी की बपौती नहीं, जयराम सरकार द्वारा किये विकास कार्य पर मांग रही हूं वोट- नीलम

एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई

भारतीय जनता पार्टी जुब्बल कोटखाई नावर से उम्मीदवार नीलम सरैइक ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारवाद की जननी है हम सभी देखते हैं जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी में पिता के बाद बेटा, उसके बाद उसका पोता ना जाने कितनी पीढ़ियों से शासन करते आ रही हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है जहां निर्णय कार्यकर्ताओं के द्वारा किए जाते हैं और साधारण कार्यकर्ता को प्रदेश का नेतृत्व करने का सौभाग्य केवल भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है।


उन्होंने कांग्रेस पार्टी के ऊपर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस विधायकों के द्वारा जुब्बल कोटखाई के लोगों से केवल और केवल वादे किए गए उनके द्वारा एक विकास कार्य जुब्बल कोटखाई नावर के अंदर नहीं हुआ जब-जब प्रदेश के अंदर भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में रही तब-तब यहां विकास की गंगा बही है।

स्वर्गीय नरेंद्र बरागटा के सपनों को साकार करने का काम माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया, जिसका उदाहरण हम सभी के समक्ष है |
उन्होंने कहा जुब्बल कोटखाई नावर की प्रबुद्ध जनता यह बात भली भांति जानती है कि इस क्षेत्र का विकास भाजपा सरकार ने ही किया है। हाल ही में भाजपा सरकार ने इस विधानसभा क्षेत्र में 2 एसडीएम कार्यालय, कोटखाई में अलग ब्लॉक, कलबोग में उप तहसील, टिक्कर में अग्निशमन केंद्र एवं तहसील कार्यालय को शुरू कराया, और भी बहुत से विकास कार्य किए हैं। मेरा प्रयास विकास की इस धारा की निरंतरता को बनाए रखना है।
उन्होंने कहा मैं भी एक बागवान हूँ और इस क्षेत्र की कठिनाइयों को व्यावहारिक रूप से समझती हूँ। मुझे उम्मीद है कि आपके आशीर्वाद से मुझे बागवानी क्षेत्र में सकारात्मक और सभी हित में काम करने का अवसर ज़रूर मिलेगा। आने वाले समय में जुब्बल नावर कोटखाई के क्षेत्र में कोल्ड स्टोर और फूड प्रोसेसिंग स्थापित करने का प्रयास करूगीं। जिससे क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा।

वर्षों से मेंने पंचायती राज संस्थाओं में विभिन्न आयामों में अपनी पार्टी विचारधारा के अतिरिक्त महिला सशक्तिकरण को लेकर सदैव बिना किसी भेदभाव के पोषित करने का प्रयास किया है। एक महिला होने के नाते समाज में महिलाओं के स्थान , संघर्ष , समानता , समरसता और संस्कृति की व्यापकता को मैं भली प्रकार से समझती हूँ।
हम सब मिलकर महिला शक्ति की तस्वीर और तकदीर बदलकर उसे समाज में समान आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक अवसरों वाला वर्ग बनांयेगे। भाजपा सरकारों का हमेशा से प्रयास रहा है कि महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करें जिसके लिए हम कहीं ना कहीं सक्षम भी हुए हैं उसका उदाहरण हम सभी के बीच है।

शगुन योजना के माध्यम से गरीब बेटी की शादी पर 31,000 शगुन के रूप में देने का काम हमारी सरकार ने किया है, प्रदेश के गरीब परिवारों को गृहणी सुविधा योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे, लोगों को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए हिम केयर योजना चलाई। केन्द्र में मोदी सरकार व प्रदेश में जयराम सरकार हर वर्ग का चहुमुखी विकास कर रहे हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

जुब्बल-नावर-कोटखाई का उप चुनाव जिला शिमला के नेतृत्व का चुनाव- राजेश धर्माणी

Tue Oct 19 , 2021
एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई जुब्बल नावर कोटखाई का उप-चुनाव जिला शिमला कि दशा और दिशा को तय करेगा। यह बात राजेश धर्माणी सचिव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने नावर क्षेत्र के पुजारली, धड़ीकुप्पड़, देवली, कुठाड़ी में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। राजेश धर्माणी ने कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर के […]

You May Like