JBT और DLEd प्रशिक्षुओं का शिमला में हल्ला बोल, बीएड का विरोध, सरकार करे पुनर्विचार याचिका या SC में जाने की मांग

एप्पल न्यूज़, शिमला

बीते दिनों प्रदेश हाई कोर्ट के पहली से लेकर 5वीं तक के बच्चों को बीएड द्वारा पढ़ाने जाने के निर्णय को लेकर जेबीटी प्रशिक्षु खासे नाराज हैं। जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं ने शिमला में प्रदर्शन कर सरकार से हाई कोर्ट के निर्णय पर रिव्यु करने या सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की मांग की है ताकि जेबीटी प्रशिक्षु को रोजगार से महरूम न रहना पड़े।

प्रदेश जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने बताया कि बीएड को जेबीटी के समान पहली से लेकर 5वीं कक्षा पढ़ाने के फैसले से हजारों जेबीटी प्रशिक्षुओं के रोजगार पर खतरा हो गया है।

प्रदेश में पहले ही 45 से 50 हजार जेबीटी बेरोजगार है।सरकार ने अगर जेबीटी को रोजगार नहीं देना था तो 40 कॉलेज को खोलने का क्या तातपर्य है।सरकार मामले को लेकर हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करें एयर फैंसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाये।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- JOA की जगह फिर से भर्ती होंगे 150 'क्लर्क', किसानों की दोगुनी होगी आय, मंडी को यूनिवर्सिटीज और स्कूल बैग के टेंडर

Tue Nov 30 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां आयोजित प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के स्थान पर लिपिक के 100 पद भरने तथा वर्ष 2022 और 2023 में संभावित रिक्तियों के दृष्टिगत लिपिक के 50 पदों को भरने की […]

Breaking News