IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- आधिकारिक मामलों में हिंदी भाषा में काम करने पर NSO हिमाचल को मिला देश। हर में दूसरा सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार

एप्पल न्यूज़, शिमला

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (क्षेत्रीय संचालन प्रभाग) क्षेत्रीय कार्यालय शिमला जोकि भारत सरकार के सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के अधीन कार्यरत है, ने नवंबर के महीने में औद्योगिक सर्वेक्षण, मूल्य सर्वेक्षण, शहरी फ्रेम सर्वेक्षण, अनिगमित क्षेत्र के उद्यमों का वार्षिक सर्वेक्षण और थोक मूल्य सूचकांक और कृषि सर्वेक्षण जैसे विभिन्न विषयों को कवर करते हुए पूर्ण क्षेत्र सर्वेक्षण किया है।

वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी, राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय, फील्ड ऑपरेशंस डिवीजन, शिमला, वीर सिंह ने पीआईबी को बताया कि थोक मूल्य सूचकांक का उद्देश्य थोक मूल्यों का संग्रह करना और मुद्रास्फीति को मापने के लिए नवीनतम मूल्य सूचकांक प्राप्त करने के लिए आधार वर्ष को 2017-2018 में बदलना है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय के राजभाषा विभाग ने  हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए 27 नवंबर को कानपुर में उत्तरी क्षेत्र पुरस्कार समारोह के लिए क्षेत्रीय राजभाषा सम्मेलन का आयोजन किया। सिंह ने कहा कि आधिकारिक मामलों में हिंदी भाषा में काम करने के लिए एनएसओ को दूसरा सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार मिला है।

इसके अलावा, 30 नवंबर को क्षेत्रीय कार्यालय शिमला में एनएसओ शिमला के कर्मचारियों के लिए यूएफएस पोर्टल यानी भुवन एपीपी, क्वांटम भौगोलिक सूचना प्रणाली (क्यूजीआईएस) और शहरी फ्रेम पर मानचित्रों के अद्यतन के संबंध में एक पुनश्चर्या प्रशिक्षण के रूप में शहरी फ्रेम सर्वे लिस्टिंग (यूएफएसएल) पर एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया था, उन्होंने आगे कहा।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- रोहड़ू में चिडग़ांव के दिउदी में भयानक अग्निकाण्ड में 2 घर जलकर राख, 12 मवेशी भी चढ़े आग की भेंट

Thu Dec 16 , 2021
एप्पल न्यूज़, चिड़गांव शिमला बीती रात शिमला जिले के चिडग़ांव तहसील के दिउदी गांव में भीषण आग की चपेट में आकर दो घर जलकर राख हो गए। पड़ोस के तीन अन्य मकान भी इस हादसे में क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस आगज़नी में मकानों के अलावा 12 मवेशी भी जलकर मर […]

You May Like

Breaking News