IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सरकार के 4 साला जश्न में PM 20,000 करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, ओमिक्रोन ने बढ़ाई चिंता- जयराम ठाकुर

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश सरकार के चार साल 27 दिसम्बर को पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल आएंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार मंडी में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। जिसमें हजारों करोड़ के शिलान्यास व उद्धघाटन के साथ दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी होगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि प्रदेश में बीजेपी सरकार के 4 वर्ष का कार्यकाल 27 दिसम्बर को पूर्ण हो रहा है।

उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल के कोविड काल का दौर कल्पना से परे था बावजूद इसके प्रदेश में विकास को गति दी गई है। एक वर्ष पूर्ण होने पर पीएम मोदी ने हिमाचल आकर आशिर्वाद दिया था।

वन्ही अब 27 दिसम्बर को प्रधानमंत्री मंडी आएंगे और कई महत्वपूर्ण परियोजनाओ का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। सीएम ने बताया कि वह दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिले। PM मोदी ने उन्हें आश्वस्त किया है कि प्रदेश के लिए हर सम्भव सहायता दी जाएगी।

इस कार्यक्रम में कुल 11 हजार 2 सो 79 करोड़ के उद्घाटन व शिलान्यास किये जाएंगे। इसमे 11 मेगावाट के सावडा कुडू प्रोजेक्ट का उद्घाटन करंगे। वन्ही 210 मेगावाट की लुहरी स्टेज 1 का शिलान्यास किया जाएगा। 66 मेगावाट की धौलासिद्ध परियोजना का शिलान्यास व रेणुका जी बांध का शिलान्यास किया जाएगा।

यह प्रोजेक्ट 6700 करोड़ से बन कर तैयार होगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान ग्राउंड ब्रेकिंग होगी। यह 18 से 20 हजार करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी होगी। उन्होंने कहा कि यह चुनावी वर्ष हैं। हर दिन प्रदेश के लोगों के लिए समर्पित होगा।

वन्ही सीएम ने देश में ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच क्रिसमस नये साल पर शिमला आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि कोविड नियमो का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी को वेक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

हिमाचल के पास वैक्सीन का सुरक्षा चक्र है। ओमिक्रोन ने दुनिया की चिंता बढ़ाई है हालांकि ओमिक्रोन का प्रदेश में कोई मामला नही है कोविड के मामलों में भी कमी आयी है। कोविड खत्म नही हुआ है जिसको लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

Share from A4appleNews:

Next Post

HPU शिमला में ABVP और SFI छात्रों में खूनी झड़पमें कई घायल, धारधार हथियारों से लैस थे छात्र, पुलिस बल तैनात

Tue Dec 21 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एसएफआई छात्रों हुई खूनी झड़प के बाद दोनों दलों ने किया शक्ति प्रदर्शन। खूनी झड़प के दौरान कई छात्रों को चोटें आई है। जिसके बाद घायल छात्रों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। स्थिति के सामान्य […]

You May Like