IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल ने किया देवकन्या की पुस्तक ‘मलाणा क्रीम’ उपन्यास का विमोचन

एप्पल न्यूज़, शिमला

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन में लेखिका डॉ देवकन्या ठाकुर की तीसरी पुस्तक ‘मलाणा क्रीम’ का विमोचन किया।

इस अवसर, पर राज्यपाल ने लेखिका के प्रयासो की सराहना करते हुए कहा कि नशे जैसे विषयों को पुस्तक के माध्यम से आगे लाया जाना चाहिए ताकि लोगोें में जागृति पैदा हो और वे नशे के खिलाफ एक सुदृढ़ अभियान चला सकें।

उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि है। यहां की संस्कृति और परम्पराएं समृद्ध हैं इसलिए कुछ सामाजिक कुरीतियों जिनमें नशा सबसे प्रमुख है, के लिए हिमाचल का नाम आना बेहद दुखद है। उन्होंने कहा कि यह पुस्तक नवोदित लेखकों को प्रेरणा देगी।

यह उपन्यास प्रकाशन संस्थान दिल्ली द्वारा प्रकाशित किया गया है। इस उपन्यास की पृष्ठभूमि कुल्लू जिले की पार्वती घाटी में व्याप्त चरस माफिया पर है। इस उपन्यास की खास बात यह है कि जिस तरह इस उपन्यास के पात्र और परिस्थितियां खुलती है पार्वती घाटी का सामाजिक और सांस्कृतिक परिदृश्य भी खुलता है।

इस अवसर पर डॉ देवकन्या ने बताया कि यह उपन्यास एक पिता और उसके पुत्र के संपूर्ण जीवन पर आधारित है जिसका जीवन पार्वती घाटी में व्याप्त चरस माफिया के इर्द-गिर्द घूमता है।

दोनों पिता-पुत्र को समय और परिस्थितियां एक ऐसे मोड़ पर लाकर खड़ा करती है जहां एक जेल की सलाखों के पीछे पहुंचता है तो दूसरा नशा निवारण केंद्र की सलाखों के पीछे पहुंच जाता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

किन्नौर के दिव्यांग खिलाड़ियों ने राज्यस्तरीय पेरास्पोर्टस (एथलेटिक्स) चैंपियनशिप 2021 में 17 मैडल जीतकर किया नाम रोशन, CM ने दी बधाई

Fri Dec 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा भावानगर हिमाचल प्रदेश पेरास्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा राज्यस्तरीय पेरास्पोर्टस (एथलेटिक्स) चैंपियनशिप 2021 की प्रतियोगिता धर्मशाला सांई इंडोर व सिथेंटिक मैदान में करवाई । इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक जिला से दिव्यांग खिलाड़ियों ने भाग लिया । जिसमें किन्नौर जिला के पेरास्पोर्टस के अध्यक्ष राजेन्द्र नेगी […]

You May Like