IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

किन्नौर के दिव्यांग खिलाड़ियों ने राज्यस्तरीय पेरास्पोर्टस (एथलेटिक्स) चैंपियनशिप 2021 में 17 मैडल जीतकर किया नाम रोशन, CM ने दी बधाई

एप्पल न्यूज़, संदीप शर्मा भावानगर

हिमाचल प्रदेश पेरास्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा राज्यस्तरीय पेरास्पोर्टस (एथलेटिक्स) चैंपियनशिप 2021 की प्रतियोगिता धर्मशाला सांई इंडोर व सिथेंटिक मैदान में करवाई ।

इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक जिला से दिव्यांग खिलाड़ियों ने भाग लिया । जिसमें किन्नौर जिला के पेरास्पोर्टस के अध्यक्ष राजेन्द्र नेगी ने इस प्रतियोगिता में भागीदारी सुनिश्चित की तथा खिलाड़ियों ने 17 मैडल जीते कर किन्नौर का ही नहीं हिमाचल व देश का नाम रोशन किया।

1500 मीटर रेस में प्रथम स्थान ओम प्रकाश को ,गोल्ड मैडल व दुसरा स्थान सीतारामको सिलवर मैडल तथा अंजली , शशी प्रभा , माला भगती को गोल्ड मैडल तथा युदिषठर , नीरज अक्षय ने 100 मी. 800मी. रेस में गोल्ड व सिलवर , ब्राऊज मैडलो की बोछार की।

किन्नौर अध्यक्ष राजेंद्र नेगी ने बताया कि ये खिलाड़ीयो की मेहनत का परिणाम है जो कि जिला किन्नौर में पहली बार इतनी बडी संख्या में पुरस्कार जीतकर
एतिहासिक जीत दिव्यांग समाज में दर्ज की है । राजेन्द्र नेगी ने बताया कि भविष्य में किन्नौर के दिव्यांग बच्चों को नेशनल व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए तैयार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने पैरा-खेल राज्य चैपिंयनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने धर्मशााला में आयोजित छठी हिमाचल प्रदेश पैरा-खेल राज्य चैपिंयनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के विशेष रूप से सक्षम सात खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दी हैं जिन्होंने इस प्रतियोगिता में 14 मेडल प्राप्त किए हैं। उन्होंने प्रतियोगिता के अन्य विजेताओं और प्रतिभागियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की भी सराहना की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरा-खेल राज्य चैपिंयनशिप दिव्यांग खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का एक बेहतर मंच है और इससे अन्य प्रतिभागियों को भी ऐसे ही आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहन मिल रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल विद्युत बोर्ड प्रबंधन निकम्मा, न कर्मचरियों के मसले सरकार के पास रख सका न विद्युत बोर्ड की सही स्थिति, 11 जनवरी तक का अल्टीमेटम- दूनी चंद

Fri Dec 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष दूनी चंद ठाकुर व प्रदेश महामंत्री नेक राम ठाकुर ने एक सयुंक्त वक्तव्य जारी करते हुये कहा है कि विद्युत बोर्ड का  वर्तमान प्रबंधक निकम्मा साबित हो गया है क्योंकि इनसे न कर्मचरियों के मसले सरकार के […]

You May Like

Breaking News