IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जंगल की आग रोकना वन विभाग के लिए बनी चुनौती, PCCF के फील्ड स्टाफ को निर्देश स्थानीय लोगों की मदद से बुझाएं आग

एप्पल न्यूज, शिमला
प्रदेश भर में वनों में आग की घटनाओं के संबंध में प्रधान मुख्य अरण्यपाल अजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जिसमें क्षेत्रीय मुख्य अरण्यपाल , अरण्यपाल और वन मंडल अधिकारियों ने भाग लिया। अजय श्रीवास्तव ने राज्य भर में जंगल की आग की घटनाओं के बारे में चिंता व्यक्त की ।


उन्होंने सूचना मिलते ही फील्ड अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समय रहते कार्रवाई की जाए तो जंगल की आग पर आसानी से काबू पाया जा सकता है।

उन्होंने स्थानीय समुदाय से भी अपील की कि वे जंगल की आग को नियंत्रित करने के लिए फील्ड स्टाफ की मदद करने के लिए अधिक से अधिक प्रयास करें।

उन्होंने फील्ड स्टाफ को वन क्षेत्र के पास के गांवों में अपने दौरे के दौरान स्थानीय समुदाय से संपर्क करके, जन जागरूकता शुरू करने और स्थानीय समुदाय को विभिन्न माध्यमों से क्या करें और क्या न करें के बारे में बताने के निर्देश दिए।
बैठक में सुशील काप्टा, ए पी सी सी एफ प्रबंधन, एवं नोडल अधिकारी अनिल शर्मा मुख्य अरण्यपाल के अतिरिक्त विभिन्न वन वृतो तथा वन मंडलों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

रज्जू मार्गों के विकास के लिए NHLML और RTDC के मध्य समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

Wed Apr 27 , 2022
एप्पल न्यूज़, दिल्ली  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में नई दिल्ली में हिमाचल प्रदेश में अभिनव परिवहन समाधान के रूप में रज्जू मार्गों के विकास के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग रसद प्रबन्धन लिमिटेड (एनएचएलएमएल) और रज्जू मार्ग एवं तीव्र परिवहन प्रणाली […]

You May Like