IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी की जाबन पँचायत में प्रधान पद के लिए 5 व नमहोंग में 3 प्रत्याशी मैदान में, 30 जनवरी को चुनाव, कर्मचारियों को करवाया पूर्वाभ्यास

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

जिला कुल्लू में आनी खण्ड की जाबन व नमहोंग पंचायत में आगामी 30 जनवरी को होने वाले पंचायत चुनावों के मद्देनजर क्षेत्र में इन दिनों सर्द मौसम के बाबजूद सियासी पारा गर्माने लगा है।

बुधवार को नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद. चुनाब में विभिन्न पदों के लिए खड़े प्रत्याशियों को उनके चुनाव चिन्ह वितरित कर दिए गए हैं।जिसके बाद प्रत्याशियों ने अपने अपने पक्ष में बोटरों को रिझाने के लिए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

बता दें कि जाबन पँचायत में अनारक्षित प्रधान पद के लिए अब पांच उम्मीदवार मैदान में है.जिनमें अंकुर ठाकुर.आशीष पॉल. उत्तम राम.विनोद कुमार व वीरेंद्र परमार के नाम शामिल हैं.जबकि उपप्रधान पद के लिए चार प्रत्याशी गीता राम.जवाहर लाल.धनी राम व सूरत राम चौतरफा मुकाबले के लिए चुनाव दंगल में कूदे हैं।

यहां के वार्ड पच्छल में जियामणि. देविंद्रा व सोमा देवी तथा वार्ड मरोलदढ़ में ताबे राम.रमेश चंद व हरीश पाल के मध्य मुकाबला होगा।जबकि यहां के वार्ड टिप्पल से शशि वाला.झरोहण से पूर्ण चन्द तथा अमरबाग से विपना देवी निर्विरोध चुने गए हैं।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत नमहोंग में अनुसूचित जाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित प्रधान पद के लिए  तीन प्रत्याशी उर्मिला.पिंगला व सुदर्शना और उपप्रधान पद के लिए भी जितेंद्र कुमार. नरेश व सौरव कुमार तीकोणीय मुकाबले के लिए चुनाव मैदान में खड़े हैं।जवकि पँचायत के लारजीपाणी वार्ड से आशा देवी.प्रवीण लता व रक्षा देवी के बीच मुकाबला होना है।

पंचायत के बार्ड थरोग से रवि ठाकुर.नमहोंग से निर्मला देवी. डमोहर से प्रेम चन्द व ख़ौडा से विक्की ठाकुर पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

आनी खण्ड की जाबन और नमहोंग पंचायतों में 30 जनवरी को होंगे चुनाव, कर्मचारियों को दिया चुनाव से सम्बंधित पूर्वाभ्यास


आनी विकास खण्ड की जाबन और नमहोंग पंचायतों में आगामी 30 जनवरी को होने वाले चुनावों के मद्देनजर  यहां  19 जनवरी को नाम वापसी के बाद दोनों पंचायतों में प्रत्याशियों की अंतिम  सूची जारी कर दी गई है।

निर्वाचन अधिकारी एवं बीडीओ आनी बबनेश कुमार चड्डा ने बताया कि प्रत्याशियों के नामों की सूची अंतिम होने के बाद बुधवार को प्रत्येक प्रत्याशी को उनके चुनाव चिन्ह भी वितरित कर लिए गए हैं।प्रत्याशी अब गुरुवार से अपना चुनाव प्रचार शुरू कर सकेंगे।

बीडीओ बबनेश कुमार चड्डा ने बताया कि जाबन व नमहोंग पंचायतों में 30 जनवरी को मतदान की प्रक्रिया  सुबह 8 बजे शाम 4 बजे होगी।उन्होंने बताया कि पँचायत चुनाव पूरे विधिवत व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हों।

इसके लिए चुनाव में तैनात पीठासीन व चुनाव अधिकारियों को बुधवार को पँचायत समिति सभागार आनी में चुनाव से सम्बंधित पूर्वाभ्यास प्रदान किया गया। जिसमें विशेष रूप से चुनाव विशेषज्ञ तारा चन्द शर्मा.पंचायत निरीक्षक बिश राज.उपनिरीक्षक बोध राज शर्मा तथा सचिव प्रेम चन्द मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की 138वीं BOD, बीते वर्ष से 230 करोड़ रुपये अधिक कारोबार किया

Thu Jan 20 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग की अध्यक्षता में यहां राज्य नागरिक आपूर्ति निगम सीमित के निदेशक मंडल की 138वीं बैठक आयोजित की गई।इस अवसर पर राजिन्द्र गर्ग ने कहा कि निगम द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 में कुल 1639 करोड़ रुपये का कारोबार किया […]

You May Like