IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- बिलासपुर में ‘इंटीजेंटस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम’ से तीसरी आंख का पहरा, यातायात नियमों की उल्लंघना की तो SMS से मिलेगा चालान- SR राणा

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर

बिलासपुर जिला के शहर में यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों की खैर नहीं। अब बिलासपुर के बस स्टेंड चैक पर इंटीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत तीसरी आंख यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों पर पूरी नजर रखेगी। बल्कि यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों को एसएमएस के माध्यम से चालान भी मिल जाएगा। वहीं यहां पर अब कोई यातायात पुलिस कर्मी भी नहीं होगा। सारी निगरानी वहां पर लगे कैमरे करेंगे।

यहां पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसपी एसआर राणा ने कहा कि बिलासपुर शहर में इस व्यवस्था को बहरहाल 31 जुलाई तक टरायल आधार पर चलाया जाएगा। उसके बाद एक फरवरी से लागू कर दिया जाएगा।

इंटीजेंटस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत लगे कैमरों की मदद से बिना हैल्मेट, तीन सवारियों एवं ओवर स्पीड पर पूरी नजर रहेगी। जो भी व्यक्ति उपरोक्त यातायात नियमों की उल्लंघना करेगा। यह कैमरे उन्हें वाहनों की नंबर प्लेट को दोनों तरफ से रिकार्ड कर लेगा। और चालान अपने आप आनलाईन एसएसम के माध्यम से उनके मोबाईल नंबर पर चला जाएगा।

इसके अलावा जो भी संदेहात्मक वाहन का जो भी नंबर दर्ज होगा। उस नंबर पर भी नजर रखेगा। इसके अलावा चोरों की वारदातों को रोकने व आसामाजिक तत्वों तथा कानून व्यवस्था को भी बनाए रखने में मदद मिलेगी।

एसपी राणा ने कहा कि पुलिस विभाग द्धारा भविष्य में श्री नयना देवी एवं बरमाणा में भी इंटीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगाने की योजना है। उन्होंने लोगों से यातायात नियमों की अनुपालना करने का आग्रह किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

ब्रेकिंग- हिमाचल में कर्मचारियों की बल्ले बल्ले- वेतन विसंगतियां दूर, दिया तीसरा विकल्प, पेंशनरों को भी पंजाब पे स्केल और 31% DA

Tue Jan 25 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राजत्व दिवस के मौके पर नए वेतनमान की विसंगतियों को दूर करने के लिए तीसरे विकल्प की व्यवस्था की है। जयराम ठाकुर ने घोषणा करते हुए कहा कि कर्मचारियों को दो विकल्प पहले दिए गए थे, उसके अतिरिक्त एक अन्य विकल्प की व्यवस्था […]

You May Like

Breaking News