IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला गेयटी थियेटर में स्थाई पुस्तक केंद्र और कांफ्रेस हाल उपलब्ध करवाने का डॉ गुप्ता सहित साहित्यकारों व संस्थाओं ने किया स्वागत

एप्पल न्यूज़, शिमला
प्रदेश के भाषा व संस्कृति सचिव राकेश कंवर ने प्रदेश के साहित्यकारों की बहुत पुरानी मांग को मान कर साहित्य संस्कृति व कला के प्रति निष्ठा को और भी पुख्ता कर दिया।

उन्होंने आदेश पारित करते हुए गेयटी परिसर में हिमाचली लेखकों की पुस्तकों को बिक्री हेतु न केवल स्थाई स्थान दिलवा दिया अपितु एक अन्य आदेश द्वारा साहित्यिक संस्थाओं के लिए कॉन्फ्रेंस हॉल भी उपलब्ध करवा दिया। इन हर्षप्रिय आदेशों से प्रदेश के साहित्य जगत में खुशी की लहर दौड़ गई है।

सेतु पत्रिका के संपादक डाॅ देवेन्द्र गुप्ता व अध्यक्ष , हिमाचल प्रदेश क्रिएटिव राइटर्स फोरम ने सचिव राकेश कंवर का आभार जताया कि इनके कर्णप्रिय आदेशों से प्रदेश के साहित्यिक जीवन मे नई ऊर्जा का संचार होगा।

सरकारी प्रश्रय से साँस्कृतिक साहित्यिक मंचों पर साल भर रौनक बनी रहेगी व साहित्यकारों साँस्कृतिक कर्मियों मे सतत संबाद से साहित्य समृद्ध होगा ।

डाॅ गुप्ता ने आशा जताई कि पत्रिकाओं के प्रकाशन के लिए भी अनुदान 12000/- से बढ़ा कर 25000/- कर दिया जाएगा क्योंकि छपाई के रेट बहुत बढ़ गए हैं।

उन्होंने सुझाव दिया कि अकादमी का अपना एक भवन होना चाहिए जिसमें एक सभागार या कॉन्फ्रेंस हॉल की व्यवस्था तो होनी ही चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने पार्टी पदाधिकारियों से पार्टी को मजबूत करने के लिए समर्पित भाव से काम करने का किया आग्रह

Thu Feb 3 , 2022
एप्पल न्यूज़, धर्मशाला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने धर्मशाला में मंडल मिलन कार्यक्रम के तहत इंदौरा, भटियात और शाहपुर के भाजपा मंडलों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों से जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने का आग्रह […]

You May Like