IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चिराग तले अंधेरा…. शिमला का वो गांव जहां से बुझती है शहर की प्यास, खुद को 75 साल बाद भी नसीब नही पर्याप्त पीने का पानी

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल किसान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह तंवर ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि शिमला कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की अंतिम पंचायत मांजू (डाबरी) जुबड़ी गांव जहां के बाशिंदों को आज भी पर्याप्त मात्र में पानी नही मिल पाया है जिस कारण स्कूल कॉलेज पढ़ने वाले बच्चों को दूर दूर से पीने का पानी भर कर लाना पड़ता है।

कुलदीप तंवर का कहना है कि आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी शिमला का ऐसा गांव जहा से पूरे शिमला को पानी की सप्लाई की जाती है वहां के लोग आज भी पर्याप्त मात्रा में पानी न मिल पाने के कारण यहां वहां भटकने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि केवल नाममात्र के लिए गांव को पानी की सप्लाई दी गई है जिसमे गुजारा संभव नही है । कुलदीप तंवर का कहना है कि सरकार द्वारा चलाई गई योजना ‘हर घर जल’ भी केवल एक योजना तक ही सीमित है जबकि जमीनी स्तर पर सच्चाई कुछ और है।

उन्होंने सरकार से मांग की के सरकार यहां के लोगों के लिए पानी की उचित व्यस्था करे ताकि लोग राहत की सांस ले पाए। वहीं इस बारे में स्थानीय विधायक अनिरुद्ध सिंह का कहना है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में हर घर तक पानी का कनेक्शन है और सभी को पानी की सुविधा उपलब्ध है।

अनिरुद्ध सिंह का कहना है गर्मियों के मौसम में लोगों को कभी कभार पानी की परेशानी का सामना करना पड़ता है जो कि केवल उनके विधानसभा ही नही बल्कि पूरे शहर की समस्या है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला गेयटी थियेटर में स्थाई पुस्तक केंद्र और कांफ्रेस हाल उपलब्ध करवाने का डॉ गुप्ता सहित साहित्यकारों व संस्थाओं ने किया स्वागत

Thu Feb 3 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलाप्रदेश के भाषा व संस्कृति सचिव राकेश कंवर ने प्रदेश के साहित्यकारों की बहुत पुरानी मांग को मान कर साहित्य संस्कृति व कला के प्रति निष्ठा को और भी पुख्ता कर दिया। उन्होंने आदेश पारित करते हुए गेयटी परिसर में हिमाचली लेखकों की पुस्तकों को बिक्री हेतु न […]

You May Like

Breaking News