IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

4 मार्च को जयराम ठाकुर पेश करेंगे अपना 5वां बजट, पूछे जाएंगे 1069 प्रश्न, दर्शक दीर्घा में एक समय केवल 70 दर्शकों को अनुमति- परमार

एप्पल न्यूज़, शिमला

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने शिमला में कहा कि 23 फरवरी से 12वीं विधानसभा का 13वां सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। 4 मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपना 5वां बजट पेश करेंगे।
कोरोना महामारी से पीड़ितों की संख्या कम हो रही है। अधिकारियों के साथ सभी पहलुओं पर चर्चा कर आदेश दिए। SOP का पूर्ण पालन होगा।


सचिवालय में प्रवेश पाने वालों की थर्मल स्कैनिंग होगी और परिसर को सेनेटाइज किया जाएगा। किसी भी आपात स्थिति के लिए डिस्पेंसरी में आइसोलेशन रूम बनाया गया है साथ ही एम्बुलेंस और टेस्टिंग महीन लगाई है।

सत्र में सभी के लिए मास्क अनिवार्य रहेगा। झुंड में रहने की अनुमति नहीं होगी।
पुलिस व सचिवालय अधिकारी आने वालों को व्यवस्था करेगी। दर्शक दीर्घा में 50% या अधिकतम 70 लोगों को पास जारी होंगे।
पत्रकार दीर्घा में केवल एक ही प्रतिनिधि बैठेगा। एक कैमरामैन को गेट नम्बर 3 से एंट्री होगी।
1069 प्रश्न आए जिसमें 706 तारांकित और 347 अतारांकित प्रश्न आये हैं। आगामी कार्यवाही को भेजे है। नियम 130 में 6 प्रस्ताव आये हैं।
आज सर्वदलीय बैठक में सुरेश भारद्वाज, मुकेश अग्निहोत्री व राकेश सिंघा मौजूद रहे। बैठक में जनहित के मुद्दों को उठाने और परंपराओं व मर्यादा का पालन करने के लिए सहयोग करने की अपील की है।
उन्होंने कहा कि बजट सत्र को आकर्षक बनाने के लिए परिसर को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

एम्स दिल्ली में 5 दिन उपचार के बाद सकुशल वापस शिमला पहुंचे CM जयराम का गर्मजोशी से स्वागत

Tue Feb 22 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली से छुट्टी मिलने के उपरान्त आज शिमला पहुँचे। मुख्यमंत्री गत शुक्रवार से नियमित जांच के लिए एम्स में भर्ती थे। शिमला पहुंचने पर अन्नाडेल में मुख्यमंत्री की अगवानी करने के लिए शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, […]

You May Like