IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विक्रमादित्य सिंह का ऐलान- सत्ता में आने पर कांग्रेस करेगी पुरानी पेंशन बहाल, आय के साधन पता नहीं- कर्ज पर कर्ज ले रही जयराम सरकार

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजस्थान सरकार द्वारा ओल्ड पेंशन बहाल करने की घोषणा के बाद अब हिमाचल में भी कांग्रेस ने सत्ता में आने पर पुरानी पेंशन बहाल करने का एलान कर दिया है। वीरवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य ने सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा  कर्मचारियो को न धमकाने की सलाह दी ओर कहा कि अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करना सभी का अधिकार है लेकिन ये सरकार कर्मचारियो को धमकाने का काम कर रही है।

ओल्ड पेंशन की बहाली के लिए कर्मचारी मांग कर रहे है और ये सरकार पुरानी पेंशन बहाल नही करती है तो जिस तरह राजस्थान सरकार ने पेंशन बहाल कर दी है उसी तर्ज पर सत्ता में आने पर कांग्रेस पुरानी पेंशन को बहाल करेगी।

विक्रमादित्य सिंह ने इन्वेस्टर मीट को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा ओर कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में 28 हजार करोड़ के निवेश की बात कर रही है लेकिन वास्तव में निवेश हो नही है यदि कही निवेश हुआ है तो ये सरकार आंकड़े जारी करे।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में जो बातें कही गई है वो जमीनी हकीकत से कोसो दूर है। प्रदेश में ये सरकार आय के साधन नही बड़ा पा रही है ओर अभिभाषण में इस बात का कही भी जिक्र तक नही किया गया है कि  प्रदेश में आय कहा से होगी।

प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाने का काम किया जा रहा है। प्रदेश पर 65 हजार करोड़ का कर्ज हो चुका है जिसमे से 22 हजार करोड़ कर्ज इस सरकार द्वारा लिया गया है। ये सरकार सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और लोगो को लुभाने के लिए घोषणाए कर रही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

जलोड़ी दर्रे पर हिमपात से आनी कुल्लू एनएच 305 मार्ग यातायात के लिए बन्द, घाटी में बढ़ा शीतलहर का प्रकोप

Thu Feb 24 , 2022
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार जिला कुल्लू के वाहय सिराज क्षेत्र आनी में रविवार सुवह से ही मध्यम वर्षा का क्रम जारी है, जिससे तामपान में भारी गिरावट आने से आनी उपमण्डल मुख्यालय को जिला मुख्यालय कुल्लू से जोड़ने वाले प्रमुख एनएच 305 सड़क मार्ग […]

You May Like

Breaking News