IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हमें सिर्फ पुरानी पेंशन बहाली चाहिए, एक लाख कर्मी करेंगे विधानसभा के बाहर प्रदर्शन 3 मार्च की रात को विधानसभा के बाहर ही रुकेंगे- प्रदीप ठाकुर

एप्पल न्यूज़, शिमला

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने  कहा कि घनाहटी से नंगे पांव पद यात्रा करने का फैसला किया गया है। यहां पर हमें पुरानी पेंशन बहाली के लिए हवन भी किया और नंगे पांव अपनी मांग को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे है। 

मिली सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री ने विधानसभा में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर  कमेटी गठन की बात कही है। हमें अब कोई कमेटी नहीं चाहिए।  प्रदेश  सरकार से एक ही मांग हम कर रहे है पुरानी पेंशन बहाली।

  प्रदेश के कर्मचारियों को कई समय तक गुमराह करते रहे कि पुरानी पेंशन को केंद्र सरकार ही बहाल कर सकती है लेकिन राजस्थान सरकार ने ओ पी एस की घोषणा के बाद   सरकारों का भंडा फोड़ कर दिया जो कर्मचारियों को  कई सालों से गुमराह कर रहे थे। 

3 मार्च को होने वाले प्रदर्शन में प्रदेश भर से 1 लाख कर्मचारी हिस्सा ले रहे है। तीन मार्च को कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए विधान सभा के बाहर रुकेंगे इसके साथ ही चार मार्च को बजट तक अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।  प्रदेश भर में कर्मचारियों को प्रदर्शन  में हिस्सा लेने के लिए रोका जा रहा है।

प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर पदयात्रा 23 फरवरी से शुरू होकर 3 मार्च को विधान सभा में पहुंच रही है। तीन मार्च को *सुबह 9 बजे टूटीकंडी बायपास* से प्रदेश भर के कर्मचारी विधान सभा के लिए पदयात्रा करेंगे और फिर विधानसभा में एक लाख कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष  विजय कुमार बंधु ज पूरी राष्ट्रीय टीम के साथ इस धरने में हिस्सा लेंगे।

आठवें दिन npsea के प्रदेश कार्यालय में किया पौधा रोपण
पदयात्रा के आठवें दिन न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के प्रदेश कार्यालय घनाहटी के प्रांगण में पौधा रोपण किया गया। इस उद्देश्य यह था कि भविष्य में पौधे की याद ओल्ड पेंशन बहाली के आंदोलन को लेकर रहे। 

इसके अलावा घनाहटी से एक किलोमीटर दूर स्थित काली माता के मंदिर में हवन भी किया गया । ताकि पुरानी पेंशन बहाली का आंदोलन सफल हो सके  । इस मौके पर कई कर्मचारी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

विश्वयुद्ध ना हो शांति बनी रहे, विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में किया महा यज्ञ अनुष्ठान

Thu Mar 3 , 2022
एप्पल न्यूज़, बिलासपुर रंजू जम्वाल विश्व शांति हो भाईचारा हो और विश्वयुद्ध ना हो शांति बनी रहे इसको लेकर विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में महा यज्ञ अनुष्ठान किया गया आज पूर्णाहुति के साथ धूमधाम के साथ संपन्न यह महा यज्ञ अनुष्ठान पुजारी वर्ग और मंदिर न्यास के संयुक्त […]

You May Like

Breaking News