IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत शिमला में 304 उद्यम स्थापित किए, 7.20 करोड़ का वित्तीय लक्ष्य किया हासिल

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत जिला शिमला को आवंटित भौतिक लक्ष्य को पूरा किया जा चुका है वही वित्तीय लक्ष्य भी जल्द ही पूर्ण किया जायेगा। यह जानकारी यहां उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने  मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि वित्तिय वर्ष 2021-22 के अंतर्गत जिला शिमला को 300 उद्यम स्थापित करने के साथ 10 करोड़ का वित्तीय लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमे से अब तक जिला मे 304 उद्यम स्थापित किए गए है तथा 7 करोड़ 20 लाख रूपए का वित्तीय लक्ष्य हासिल किया जा चुका है।

उन्होंने विभिन्न बैंकों के अधिकारियों को बैंको में योजना के अंतर्गत लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने के निर्देश दिए ताकि जिला का वित्तीय लक्ष्य जल्द पूर्ण किया जा सके। साथ ही जिला के लोगो को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 163 आवेदन पुराने पोर्टल पर प्राप्त किए गए है जिसमें 16 करोड़ 50 लाख रुपये का निवेश प्रस्तावित है तथा 4 करोड 45 लाख रुपए का अनुदान योजना के अंतर्गत प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसमे जिला के युवा बढ़चढ़ कर योजना का लाभ उठा रहे है।
बैठक में महाप्रबंधक डीआईसी योगेश गुप्ता, अग्रिम जिला प्रबंधक यूको बैंक एके सिंह, उपनिदेशक बागवानी डाॅ. डीआर शर्मा, उप निदेशक पशुपालन विभाग सुनील चौहान, मुख्य प्रबंधक एसबीआई विनोद कुमार नेगी, संजय शर्मा डीसीओ सहकारी बैंक, डीसीओ पीएनबी संजय रथवान एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ॐ- महाशिवरात्रि पर शिमला के शिवालयों में  उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, महादेव की निकली भव्य बारात

Tue Mar 1 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में महाशिवरात्रि का पर्व श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनाया जा रहा है। शिवरात्रि के लिए मंदिरों को भव्यता से सजाया गया है। मंगलवार की सुबह से ही शहर के मंदिरों में भगवान शिव की पूजा के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ देखने […]

You May Like