IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ACS निशा सिंह ने वन विभाग की समीक्षा बैठक में कोर्ट मामलों की रिपोर्ट मांगी, कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट से बचें और जल्द निपटाएं

एप्पल न्यूज़, शिमला

अतिरिक्त मुख्य सचिव वन निशा सिंह ने वीडियो कान्फ्रेन्स  के माध्यम से वन विभाग के विभिन्न वन वृत्तों से सम्बन्धित कोर्ट के मामलों सहित विभाग द्वारा कार्यन्वित की जा रही नई जल भण्डारण योजना व इस वर्ष 20 जुलाई से आरम्भ पौधारोपण कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

 निशा सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोर्ट के मामलों में अवमानना से बचने के लिए न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए उनका तुरन्त निपटारा किया जाना चाहिए और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विचाराधीन या लम्बित मामलों पर शीघ्र कार्रवाई की जाए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव वन निशा सिंह ने 100 करोड़ रुपये की जल भण्डारण योजना के तहत जल भण्डारण संरचनाओं के निर्माण के लिए विभिन्न वन वृत्तों/ वन मण्डलों में की जाने वाली  औपचारिकताओं  पर विस्तृत चर्चा करते हुए सभी क्षेत्रीय व वन्यप्राणी वन वृत्तों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तय समय सीमा पर सभी औपचारिकताएं पूरी कर लें व शीघ्र ही जल भण्डारण संरचनाओं का निर्माण कार्य आरम्भ कर दें। उन्होंने अधिकारियों को इन संरचानाओं के आस-पास के क्षेत्र में पौधारोपण के निर्देश भी दिए।

प्रधान मुख्य अरण्यपाल वन बल प्रमुख डाॅ. सविता ने बैठक में वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से भाग ले रहे सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्यों को तय समय सीमा पर पूरा करें ताकि स्थानीय समुदायों को योजनाओं का लाभ मिल सके।

मुख्य अरण्यपाल आई.टी. पुष्पेन्द्र राणा ने पौधारोपण अभियान 2021 पर प्रस्तुति देते हुए आज तक प्रदेश भर में वन विभाग व अन्य संस्थाओं के सहयोग से रोपित किए गए पौधों व स्थानों की जानकारी दी। उन्होंने वन विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा विकसित पौधारोपण निरीक्षण एप की जानकारी भी बैठक में साझा की। 

समीक्षा बैठक में सभी मुख्य अरण्यपालों व अरण्यपालों ने अपने-अपने वृतों के कोर्ट के मामलों की वर्तमान स्थिति व कार्रवाई से अतिरिक्त मुख्य सचिव वन, को अवगत करवाया।

बैठक में सभी वन वृत्तों के मुख्य अरण्यपाल व अरण्यपाल ने भाग लिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

HPU में VC के सेवा विस्तार और छात्रों के मुद्दों को लेकर NSUI का हंगामा, पुलिस के साथ हुई झड़प धक्का-मुक्की

Sat Jul 31 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति को सरकार द्वारा सेवा विस्तार देने को लेकर एनएसयूआई ने विरोध जताया है। इसको लेकर आज एनएसयूआई ने चौड़ा मैदान से लेकर यूनिवर्सिटी तक छात्र आक्रोश रैली निकाली जिसमें सैकड़ों की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। छात्रों ने यूनिवर्सिटी […]

You May Like

Breaking News