IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सड़कों की दुर्दशा, लोक निर्माण विभाग बना रेवड़ियां बांटने का अड्डा:कांग्रेस

1

एप्पल न्यूज, जुब्बल कोटखाई

जुब्बल-नावर-कोटखाई में जहां सेब सीज़न पूरे यौवन पर चल रहा हैं वहीं लोक निर्माण विभाग के उदासीन रवैये से सड़को की स्थिति बद से बदतर बनी हुई हैं यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि सड़कों में गड्ढ़े हैं गड्ढो में सड़क।

यह बात ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जुब्बल-नावर-कोटखाई के अध्यक्ष मोतीलाल डेरटा, लोकिन्दर रपटा,मोहन धमाकटा, संजीव भुरेटा, यशवंत मैहता,प्रमोद औमटा, देवराज,योगेश शर्मा,जिया लाल धान्टा, राजिन्दर खोलटा,अर्पित चौहान, प्रशांत चौहान, त्रिलोक चंद,अंजू सांख्यान, रमेश मैहता, साहिल शर्मा आदि ने सयुक्त ब्यान जारी करते हुए कही।

\"\"

इस बार सेब की जहां पैदावार में भारी गिरावट आई हैं वही दूसरी ओर अपेक्षा से कम बरसात हुई हैं। जहां समय रहते सड़कों की मुररमत और रखरखाव होना चाहिए था इसके विपरीत जुब्बल-कोटखाई में लोक निर्माण विभाग मंडल सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं और स्थानीय विधायक के चहेतों को रेवड़ियां बांटने में व्यस्त रहें । घास काटने , रंग-रोगन,ड्रैनेज निर्माण, डंगा लगाने , सड़क निर्माण व सफ़ाई तक के सभी कार्यो में बिना टेन्डर प्रतिस्पर्धा के भाजपा के चहेतों को मुंहमांगे रेटों पर काम दिए गए।

इन कार्यो को नियमित करने के लिए महीनों बाद औपचारिकता मात्र पूरी करने के लिए नियमों को ताक में रखकर टेन्डर लगाए जा रहे हैं जिससे सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा हैं और भ्रष्टाचार पनप रहा हैं। कुछ अधिकारी भाजपा के पिट्ठू बने हुए हैं और इनकी सांठगांठ से बिना औपचारिकताएं व बजट के कार्य करवाएं जा रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जो अधिकारी इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ़ भविष्य में सख्त कारवाही की जाएगी। कांग्रेस पार्टी लोक निर्माण विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ़ साक्ष्य इक्कठा कर महामहिम राज्यपाल महोदय को ज्ञापन सौपकर उनके खिलाफ़ कारवाही की मांग करेगी।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों के कार्यकाल में मौजूदा विधायक ने क्षेत्र के लिए एक नई योजना तक नही ला पाएं जबकि पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर के अथक प्रयासों से स्वीकृत योजनाओं पर भी कुंडली मार के बैठ गए हैं। उपरी शिमला की महत्वाकांक्षी ठियोग- हाटकोटी सड़क का युद्धस्तर पर चला हुआ निर्माण कार्य वर्तमान विधायक नरेन्दर बरागटा द्वारा रोकें जाने से जनता में व्याप्त रोष हैं।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग में भ्रष्टाचार पनप रहा है, निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की धज्जियां उड़ाई जा रही है जबकि जनता की कोई सुनवाई नही हो रही है। जुब्बल-नावर-कोटखाई के ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें चैथला-नागपुरी-खडो़ग सड़क, सावडा़-मांदल-झगटान सड़क, खड़ापत्थर-मंढोल सड़क, बरथाटा-टिक्करी सड़क, दरकोटी-झंडोली, गोलो-कराल ,मैहंदली-टिक्कर, शरौथा-टिक्कर, टिक्कर-घनासीधार, गुम्मा-बाघी, महासू वैली, चन्दर नगर-महासू, सहड़ोली-बंदली,गरावग, गुम्मा-रैयोघाटी, कोहलाड़ा-पंचगांव, खड़ापत्थर-पटसारी, अन्टी-सभाड़, बढ़ाल-मिहाना खड्ड, टूटूपानी-नालाबन, झड़ग-पटसारी, ग्लेहा-गोविंदपुर, थाना-मांदल आदि को युद्धस्तर पर सरकार से सुधारने की माँग की हैं ताकि बागवानों को सेब सीज़न में अपने उत्पाद को मण्डियों तक पहुँचाने में आ रही कठिनाई दूर हो सकें।

उन्होंने मुख्यमंत्री जिनके अधीन लोक निर्माण विभाग भी हैं में भ्रष्टाचार पर लगाम कसने और जुब्बल नावर कोटखाई की सड़कों को युद्ध स्तर पर सुधारने की मांग की है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस SC विभाग का ट्रेनिंग कार्यक्रम शिमला में आयोजित

Mon Aug 31 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग का यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विशेष तौर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिब व ट्रेनिंग विभाग के सह संयोजक महेंद्र जोशी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिब एवं […]

You May Like

Breaking News