IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“एक्जिट पोल” BJP का रचा रचाया षड्यंत्र, हकीकत से कोसों दूर रहेगी भाजपा- संजय अवस्थी

मतगणना में तैनात अधिकारी व कर्मचारी बिना किसी डर और पक्षपात से करे काम:

नई सुबह नई किरण, भय और घृणा से मुक्त,एक नए दिन की होगी शुरू

एप्पल न्यूज़, शिमला
कांग्रेस कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष संजय अवस्थी ने मीडिया एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं । उन्होंने कहा कि एक्जिट पोल भाजपा की एक सोची समझी साजिश और रचा रचाया षड्यंत्र है ताकि चुनाव परिणाम आने से पहले भाजपा के पक्ष में माहौल बनाया जा सके।

उन्होंने इन एक्जिट पोल को भूल जाने और वास्तविक एग्जिट के बारे में बात करने की बात कही है। शनिवार को प्रसारित एग्जिट पोल हकीकत से कोसों दूर रहने वाला है।
उन्होंने कहा कि बीजेपी के 300 सीटों के आंकड़े को पार करने की बात तो भूल जाइए, वह इस आंकड़े के आधे तक भी नहीं पहुंच पाएगी।

एग्जिट पोल का झूठा प्रचार जानबूझकर वोटों की गिनती से पहले माहौल पैदा किया गया है ताकि अधिकारियों/कर्मचारियों को लगे कि कि “देखो हम पहले से ही आ रहे हैं” इसलिए उन्हें भाजपा की मदद करनी चाहिए।


उन्होंने कहा कि हमें आशंका है कि इन एग्जिट पोल का इस्तेमाल यह माहौल बनाने के लिए किया गया है कि “भाजपा जीत रही है” ताकि वे नतीजों में हेरफेर कर सकें और खुद को जीत सकें, जबकि वास्तव में वे हार रहे हैं और बुरी तरह हार रहे हैं।
इसलिए हम यह स्पष्ट संदेश भेज रहे हैं कि लोकप्रिय जनादेश को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाए चाहे वे कितने भी एग्जिट पोल प्रायोजित करें।

उन्हें अपने निकास की योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए क्योंकि उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और उनके अंतिम निकास के लिए 24 घंटे से भी कम समय बचा है।
अवस्थी ने कहा कि हमने जमीनी स्तर पर जनता का मूड देखा है। हम देश भर के प्रत्येक मतदाता तक पहुंच चुके हैं। हम देश का मूड जानते हैं।

व्यापक बेरोजगारी के लिए देश का मूड पूरी तरह से भाजपा सरकार के खिलाफ है, जो 70 करोड़ बेरोजगार युवाओं के साथ 45 वर्षों में सबसे अधिक है। कमरतोड़ महंगाई को लेकर माहौल भाजपा के खिलाफ है, क्योंकि आम आदमी दो वक्त का खाना भी नहीं जुटा पा रहा है।

राष्ट्र का मूड देश भर में फैली नफरत के खिलाफ है जहां भाई को भाई से लड़ाया जा रहा है।अब 24 घंटे से भी कम समय रह गया है जब वर्तमान सरकार को अंतिम और अंततः बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हम मतगणना ड्यूटी पर तैनात प्रत्येक अधिकारी से बिना किसी डर या पक्षपात के अपना काम निष्पक्षता से करने की अपील करते हैं।

किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है चाहे वो देश के गृह मंत्री ही क्यों न हों, जिनका समय पहले ही खत्म हो चुका है। अगले 24 घंटे के अंदर वह गृह मंत्री नहीं रहेंगे।
उन्होंने कहा कि हम सभी को आगाह भी करते हैं कि उन्हें अपना काम निष्पक्षता से करना चाहिए क्योंकि हर व्यक्ति देख रहा है। हर किसी को जवाबदेह और जवाबदेह ठहराया जाएगा। जनता के जनादेश को विकृत और नष्ट करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

हमारे कर्मचारी पहले से ही काम पर हैं। वे सतर्क हैं, वे किसी को भी अंतिम नतीजे को प्रभावित नहीं करने देंगे। आखिरी वोट की गिनती होने दीजिए और हम सब देखेंगे कि यह किसका निकास होगा।

उन्होंने कहा कि कल हम एक नई सुबह देखेंगे जो भय और घृणा से मुक्त होकर आशा के एक नए दिन का वादा करेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा के कार्यालय में बना कर मीडिया को वितरित किए गए हैं "एग्जिट पोल", तथ्यों से परे- राठौर

Tue Jun 4 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने एग्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह पूरी तरह तथ्यों से विपरीत और भाजपा के कार्यालय में बना कर मीडिया को वितरित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इनका कोई भी […]

You May Like