IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भाजपा के कार्यालय में बना कर मीडिया को वितरित किए गए हैं “एग्जिट पोल”, तथ्यों से परे- राठौर

एप्पल न्यूज, शिमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने एग्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह पूरी तरह तथ्यों से विपरीत और भाजपा के कार्यालय में बना कर मीडिया को वितरित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इनका कोई भी बैज्ञानिक आधार नही है और भाजपा द्वारा यह देश मे सनसनी फैलाने व चुनाव से जुड़े अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश है।


कांग्रेस मुख्यालय शिमला में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री का 400 पार का नारे को जिस प्रकार से मीडिया में प्रचारित किया गया और अब एग्जिट पोल में उसे साबित करने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश में कही भी भाजपा के प्रति कोई उत्साह नही देखा गया,क्योंकि उन्होंने बेरोजगारी व बढ़ती मंहगाई जैसे मुद्दों पर कोई बात नही की। ऊलजलूल बाते कर लोगों में भ्रम पैदा करने व साम्प्रदायिक ध्रुविकरण करने की पूरी कोशिश की गई।
राठौर ने कहा कि एग्जिट पोल का क्या आधार था,कब और कहा किया गया,कितने लोगों से बात की गई सेंपल, इस सब की जानकारी एग्जिट पोल करने वाली कम्पनियों को लोगों को देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल में बहुत सी विसंगतियां है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एग्जिट पोल से सनसनी नही फैलाई जानी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि चुनाव नतीजे इंडिया गठबंधन के पक्ष में आएंगे
राठौर ने कहा कि कांग्रेस देश के लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए पूरी तरह कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से लोकतंत्र का हनन व संविधान की अवहेलना भाजपा द्वारा की जा रही है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा कर उन्हें डराने व अपने पक्ष में करने के बाद उन्हें आरोपों से वरी कर देना भाजपा की नीति रही है।

राठौर ने कहा कि चुनाव नतीजे एग्जिट पोल के विपरीत पूरी तरह से इंडिया गठबंधन के पक्ष में आएंगे और कल ईवीएम के खुलने से साफ हो जाएगा।

कुलदीप सिंह राठौर ने आजकल गर्मी के दिनों में जंगलों में लग रही आग की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वन विभाग के अधिकारियों को इस पर कावू पाने के लिये कड़े पग उठाते हुए इसे पर कावू पाने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस आगजनी से एक ओर जहां प्राकृतिक आपदा को भारी नुकसान पहुंच रहा है वही पर्यावरण को भी भारी नुकसान हो रहा है।
राठौर ने इस संदर्भ में आज मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बात कर अपनी इस चिंता से उन्हें अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि जिन बागवानों के बाग इस आगजनी से नष्ट हो गए है या जिनके घर आग की इस चपेट में आये है उन्हें उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए।
राठौर ने कहा कि जिन इलाकों में पेयजल समस्या हो रही है उन जगहों पर टैंकरों से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने आश्वात किया कि आज ही वह संबंधी अधिकारी से बैठक कर इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

Breaking- लोकसभा चुनाव- हिमाचल का पहले रुझान में भाजपा आगे

Tue Jun 4 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला Suresh Kashyap leading by 2976, Kangna Ranaut leading by 2815 Rajiv Bhardwaj BJP leading by 9880Anurag Thakur leading by 1927..

You May Like