IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

MC शिमला चुनावों के लिए सभी 41 वार्डों में 25 सूत्रीय मांगों के साथ उम्मीदवार उतारेगी राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी, भट्टाकुफर में खोला पार्टी कार्यालय

एप्पल न्यूज़, शिमला

नगर निगम शिमला के चुनाव की सुगबुगाहट के साथ राजनीति भी चरम पर पहुंचने लगी है। कांग्रेस और भाजपा के बीच में चुनावी जंग देखती रही शिमला की जनता को रिझाने के लिए अब नई सदी की नई सोच व नया नेतृत्व को लेकर चलने वाली राष्टीय लोकनीति पार्टी ने भी चुनावी ताल ठोक दी है।
राष्टीय लोकनीति पार्टी भी इस बार चुनाव में अपना भाग्य अजमाने जा रही है और नगर निगम शिमल के चुनाव में सभी 41 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने जा रहीं हैं
वही आज पार्टी ने शिमला के भटाकुफर में पार्टी कार्यालय भी खोल दिया है जिसका उद्घाटन पूर्व आईएएस अधिकारी व् साहित्यकार श्रीनिवास जोशी ने किया ।

इस अवसर पर पार्टी नगर निगम शिमला के चुनाव को लेकर शिमला विजन भी जारी किया गया। पार्टी के संस्थापन सदस्य डॉ एल सी शर्मा ने शिमला विजन पर विस्तार से चर्चा की।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महान चिंतक विचारक और लेखक पूर्व आईएएस अधिकारी श्रीनिवास जोशी ने इस अवसर पर कहा कि शिमला की पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर है। यहां की स्मास्याओं के समाधा के लिए राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने जो विज़न डॉक्यूमेंट बनाया है इसे कार्यान्वित किया जा सकता है।

राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने नगर निगम शिमला के चुनावों के लिए 25 सूत्रीय विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। जिस्म3न सबसे पहले निगम को स्वायत बनाने के जरूरत है ताकि निर्णयों के लिए प्रदेश सरकार की मंजूरी की जरूरत न पड़े। डिस्रा स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने और घर द्वार पर सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। निगम को डिजिटलाइजेशन किया जाएगा। शौचालयों की दशा सुधरेंगे और नए फाइव स्टार शौचालय बनाए जाएंगे।
डॉ एलसी शर्मा ने वताया की लोकनीति पार्टी का निगम बनने पर शहर के कन्जेशन को दूर करने के लिए कई कार्यालय शगर से बाहर किए जाएंगे। अवैज्ञानिक रूप से किए जा रहे कार्यों को बंद किया जाएगा। साथ ही भूकम्प की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में भवनों का उस दृष्टि से निर्माण किया जाएगा।
वनों को फिर से हरा भरा किया जाएगा। हर वार्ड में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन बनाई जाएगी। लोकतांत्रिक रूप से वार्डों का विकास और सुविधाएं प्रदान की जाएगी।
उनका लक्ष्य शिमला शहर को मॉडल सिटी के रूप में विकसित करना है जिसके लिए विजन के साथ काम किया जाएगा।

मुख्य वक्ता पूर्व प्रशासनिक अधिकारी श्रीनिवास जोशी ने बताया कि 7% बसों में, 47% अपनी गाड़ियों में और 48% पैदल चलते हैं। ऐसे में जरूरत है कि इन पैदल चलने वाले लोगों को सुविधाएं मिले। यातायात व्यवस्था और पार्किंग के लिए कार्य किए जाने की आवश्यकता है।
लोकनीति पार्टी को इस पर कार्य करना होगा साथ ही वन संरक्षण पर भी बल देना होगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने नालागढ़ क्षेत्र में 225 करोड़ लागत की 52 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

Sat Mar 26 , 2022
रामशहर में खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय व अग्निशमन उप-केन्द्र खोलने की घोषणाअन्धरोला में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने व सीएचसी नालागढ़ को 200 बिस्तर के नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा एप्पल न्यूज़, नालागढ़मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान […]

You May Like

Breaking News