IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बुशैहर कल्याण सभा शिमला की बैठक में निर्णय- 17 मार्च को स्थापना दिवस पर होगा “ग्रेंड फंक्शन “

 एप्पल न्यूज, शिमला

बुशैहर कल्याण सभा, शिमला कार्यकारिणी की  बैठक 17  दिसम्बर को सभा के प्रधान बलtदेव सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में  शिमला में हुई है।

बैठक में बुशैहर कल्याण सभा के महासचिव सैन राम नेगी ने जानकारी दी है कि सबसे पहले सभा की सदस्यता अभियान तेज करने का निर्णय लिया गया जिसमें सभा के सभी पदाधिकारियों और कार्यकारिणी को कम से कम 10-20 तक सदस्य जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है।

सभा की वार्षिक और आजीवन सदस्यता शुल्क 120/- रूपये से 500/- और 2000/- रूपये से 5000/- का निर्णय लिया गया है जिसका अनुमोदन मार्च 2024 में जनरल हाऊस में किया जाएगा। 

सभा का स्थापना दिवस यानी वार्षिक सम्मेलन दिनांक 17 मार्च 2024 को शिमला में राज्य स्तर पर मनाने फैसला लिया गया है जिसके लिए 1000/- प्रति व्यक्ति योगदान राशि भी निर्धारित की गई हैं.

यह भी निर्णय लिया गया कि स्थापना दिवस समारोह मनाने से पूर्व एक बार फिर से राज्य कार्यकारिणी की बैठक की जाएगी ताकि सम्मेलन का स्थान  चिन्हित किया जा सके और सभी सदस्यों से एकत्र राशि की समीक्षा भी की जा सके।

कार्यकारिणी ने सभा के लेखा-जोखा के रख रखाव और राशि को सुरक्षित रखने की सराहना वित्त सचिव वीरेंद्र नेगी की गई और आगामी बैठक में पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया ताकि शीघ्र ही आडिट किया जा सकें और अभी तक के सभी व्यय अनुमोदिन किये गये।

सभा के बुशैहर सदन की एक बार फिर से कोशिश करने का प्रयास करने के लिए इंजिनियर एल के शर्मा को भूमि चयन करने का कार्य सौंपा गया है।

बैठक में रामपुर बुशैहर के क्षेत्रों के विकास में सरकार का सहयोग करने के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा की गई और कार्यकारिणी सदस्यों ने जो जनहितकारी सुझाव रखे थे वह सर्वसम्मति से सभा के हित में सभी द्वारा स्वीकार किये गये। 

बैठक में उपप्रधान मनमोहन नेगी, वित्त सचिव वीरेंद्र नेगी, संगठन सचिव चरण दास शर्मा, मुख्य प्रवक्ता कृष्ण लाल नेगी, कार्यकारिणी सदस्य, प्रकाश चन्द, हरि प्रकाश शर्मा, अनुशासन समिति अध्यक्ष महीदेव शर्मा, सदस्य प्रेम लाल नेगी, जय गोपाल चौहान और विशेष आमंत्रित सदस्य ज्ञान सिंह देष्टा, घनश्याम चंद, कैलाश शर्मा, यशपाल सिंह, देवी सिंह जिष्टू, धन सिंह मेहता व अन्य सदस्यों ने भाग लिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस राज नहीं महंगाई राज चल रहा है : नंदा

Mon Dec 18 , 2023
कांग्रेस राज में केवल महंगाई महंगाई और महंगाई का बोल बाला एप्पल न्यूज, शिमला भाजपा मीडिया प्रभारी एवं मीडिया विभाग के संयोजक कर्ण नंदा ने कहा की कांग्रेस राज में केवल महंगाई महंगाई और महंगाई का बोल बाला है। जब से वर्तमान सरकार सत्ता में आई है तब से केवल […]

You May Like

Breaking News