IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM ने 4 हेलीपोर्ट के लिए 13 करोड़ की राशि जारी करने को दी स्वीकृति

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला कांगड़ा के रक्कड़ व पालमपुर, किन्नौर जिला के रिकांगपिओ तथा चंबा जिला के चंबा में हेलीपोर्ट के निर्माण के लिए 13 करोड़ रुपये की धनराशि जारी करने को स्वीकृति प्रदान की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर एयर कनेक्टिविटी की सुविधा प्रदान करने के दृष्टिगत राज्य सरकार प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हेलीपोर्ट का निर्माण को प्राथमिकता प्रदान कर रही है।

हिमाचल की विशिष्ट भौगोलिक परिस्थितियों के दृष्टिगत राज्य में हेलीपोर्ट के निर्माण से जहां पर्यटकों के आवागमन में सुविधा होगी, वहीं स्थानीय निवासियों को अपातकालीन स्थितियों में शीघ्र सहायता उपलब्ध करवाई जा सकेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बागवानी व जल विद्युत परियोजनाओं के साथ-साथ पर्यटन हिमाचल की आर्थिकी का मुख्य आधार है तथा पर्यटन व्यवसाय से हजारों परिवार जुड़े हैं।

ऐसे में इस क्षेत्र को बढ़ावा देने तथा पर्यटन अधोसंरचना को सुदृढ़ करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होने से प्रदेश में पर्यटकों के अनुभव को और बेहतर एवं यादगार बनाया जा सकेगा।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य में वर्ष में 5 करोड़ पर्यटकों को आकर्षित करने का लक्ष्य रखा गया है। सरकार द्वारा इस दिशा में सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। शिमला में पहली बार विंटर कॉर्निवल तथा जुन्गा में फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन इन्हीं में से एक है, जिससे राज्य में पर्यटकों की संख्या बढ़ी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- शिमला के देहा में कार हादसा, दादा-पोती सहित 2 की मौत, 2 घायल

Thu Jan 25 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला शिमला जिला में चौेपाल के अंतर्गत आने वाले देहा में एक कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 घायल हो गए हैं. ये सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार गुरूवार दोपहर बाद […]

You May Like

Breaking News