IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर लगे रोक- आईडी भंडारी

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला के प्रदेश कार्यालय में आप नेता और पूर्व डीजीपी ईश्वर देव भंडारी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सबसे पहले हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में सीएम भगवंत मान द्वारा जनहित में लिए जा रहे ऐतिहासिक फैसलों के लिए पूरे हिमाचल के आप पदाधिकारियों की ओर से बधाई दी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है इनकी लगातार बढ़ती फीस,मनमानी के चलते आम हिमाचल में रहने वाले परिवार के बच्चों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में कल पंजाब के सीएम भगवंत मान और आप के वरिष्ट नेता ने जो गरीब परिवारों के बच्चों को इन प्राइवेट स्कूलों की मनमानी से निजात दिलाने के लिए जो ऐतिहासिक फैसला लिया।

उन्होंने उसी तर्ज पर सूबे की बीजेपी सरकार से मांग करते हुए कहा कि हिमाचल में भी तानाशाह हो चुकी बीजेपी को इससे सबक लेने की जरूरत है और पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी जल्द से जल्द इन प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर रोक लगा कर बच्चों को सकून दें।

ताकि किसी भी गरीब परिवार को अपने बच्चों की शिक्षा के लिए दर दर न भटकना पड़े। उन्होंने कहा हिमाचल में सरकारी स्कूलों के हालात आप सभी जानते है।

उन्होंने हिमाचल के सरकारी स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन को लेकर भी सीएम जय राम ठाकुर से मांग की, कि जल्द से जल्द सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा,उनकी बेहतर दशा के साथ प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर नियंत्रण कर बेहतर हिमाचल की परिकल्पना को साकार कर सकें।

उन्होंने कहा पंजाब में सीएम भगवंत मान ने कल जो दो ऐतिहासिक फैसले लिए उनमें पंजाब शैक्षणिक सत्र 2022-23 के मौजूदा समेस्टर के दौरान फीस नहीं बढ़ा सकेंगे इसके अलावा प्राईवेट
कोई भी स्कूल अभिभावकों को किसी विशेष दुकान से किताबें या वर्दी खरीदने के लिए मजबूर नहीं करेगा इससे हिमाचल के लोगों की भी आने वाले समय में हिमाचल में भी ऐसी व्यवस्था लागू होने की उम्मीद आम आदमी पार्टी से लग गई है जिसके लिए कार्यकर्ता सड़क से सदन तक सरकार को जगाने का काम करेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने सिरमौर के शिलाई क्षेत्र में 20 करोड़ लोकार्पण- शिलान्यास किए, सतौन में कॉलेज, कफोटा में चिकित्सा खण्ड की घोषणा

Fri Apr 1 , 2022
एप्पल न्यूज़, सिरमौरमुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सिरमौर जिले के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान लगभग 20 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए, जिसमें 11.61 करोड़ रुपये के तीन लोकार्पण और 8.14 करोड़ रुपये के 11 शिलान्यास शामिल हैं। उन्होंने […]

You May Like