IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

NDPS एक्ट में जब्त बड़ी मात्रा में चरस, चूरा पोस्त व प्रतिबंधित टेबलेट्स बरमाणा इंसिनिरेटर में किए स्वाहा, तस्करी रोकना मकसद- DGP

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर

हिमाचल पुलिस ने एक विशेष मुहिम की शुरुआत बिलासपुर से की है जिसके तहत एसीसी गगल सीमेंट कंपनी बरमाणा के इंसिनिरेटर में नशा पदार्थों को नष्ट किया गया है।

इस मुहिम के तहत एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 72 मामलों में जब्त 24 किलो चरस, 118 किलो चूरा पोस्त, 60 ग्राम स्मैक, 10 ग्राम हिरोइन, 9,360 प्रतिबंधित टेबलेट्स को इंसिनिरेटर में डालकर स्वाहा किया गया।

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि नशा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में काफी संख्या में नशा पदार्थ बरामद किया जाता है जिसे अदालत के आदेश के बाद नष्ट करने का काम किया जाता है।

अगर ऐसा ना हो तो इनकी तस्करी का खतरा बना रहता है इसलिए इसे इंसिनिरेटर के जरिये नष्ट किया जा रहा है जिसकी शुरुआत बिलासपुर से हुई है इसके बाद मंडी और कुल्लू में ड्रग्स व मादक पदार्थों को नष्ट करने का काम किया जाएगा।

वहीं पुलिस भर्ती को लेकर डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रदेश के 04 जिलों में डॉक्यूमेंट्सन का काम पूरा हो गया है और अन्य जिलों में भी जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा।

इसके साथ ही 04 जुलाई से मेडिकल व करेक्टर वेरिफिकेशन के साथ ही रेगुलर ट्रेनिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिसके तहत जनरल केटेगिरी की पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डरोह, ड्राइवर्स का प्रशिक्षण जंगलबेरी में और एक्स सर्विसमेन का प्रशिक्षण फस्ट बटालियन बनघड़ में दिया जाएगा।

संजय कुंडू ने सभी चयनित उम्मीदवारों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके लिए प्रशिक्षण से सम्बंधित जल्द ही खुशखबरी आने की बात भी कही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

जाईका की गवर्निंग बॉडी में फैसला-प्रोजेक्ट में आगामी वित्तीय वर्ष में 97 करोड़ खर्च किये जाने की योजना- रजनीश

Fri Apr 29 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश वन पारिस्थतिकी तंत्र प्रबंधन एवं आजीविका सुधार परियोजना (जाइका वित्तपोषित) की 7 वीं गवर्निंग बॉडी की बैठक राज्य सचिवालय शिमला में हुई , जिसकी अध्यक्षता प्रधान सचिव (वन) डॉ रजनीश ने की। उन्होंने कहा की आज के समय में हमें वनों में लग रही आग […]

You May Like

Breaking News