IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश में तृतीय श्रेणी भर्तियों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त, अब परीक्षा 85 नहीं 100 नंबर की होगी

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश सरकार ने तृतीय श्रेणी मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त कर परीक्षा 85 से 100 नंबर की कर दी है। इससे परीक्षाओ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को लाभ मिलेगा। इस व्यवस्था से उन बच्चों को फायदा होगा जिन्होंने रिटन टेस्ट में ज्यादा नंबर हासिल किए हैं। यही नहीं नई व्यवस्था से परीक्षा परिणाम जल्द निकलने का भी साफ होंगे।

प्रदेश की जयराम सरकार ने लाखों युवाओं को नौकरियों में लाभ रहने और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के अनुसार परिणाम देने के लिए यह फैसला लिया गया है।

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ विद्यार्थियों की भावनाओं को देखते हुए लिए गए इस फैसले से और सभी विद्यार्थियों की तरफ से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनके कैबिनेट के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हैं।

हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत महामंत्री डॉ मामराज पुंडीर ने कहा कि जो विद्यार्थी अपनी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे उनके लिए किसी भी नेताओं के और अधिकारियों के आगे पीछे घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उनकी मेहनत के अनुसार उन बच्चों का चयन होगा।

उन्होंने कहा कि यह बहुत क्रांतिकारी फैसला है जो गरीब परिवार से बच्चा आता है और राजनीतिक पकड़ ना होने की वजह से उनका चयन नहीं हो पाता है उन विद्यार्थियों के लिए बहुत बड़ा फैसला माना जाएगा।

डॉ मामराज पुंडीर ने कहा सरकार को सभी पोस्टों के लिए इस व्यवस्था को लागू कर देना चाहिए

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने परवाणू में 218 करोड़ की विकास योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए, धर्मपुर में जल शक्ति मंडल और गड़खल में 20 बिस्तरों का आयुर्वेदिक अस्पताल खोलने की घोषणा

Wed May 4 , 2022
एप्पल न्यूज़, परवाणू मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत परवाणू में लगभग 218 करोड़ रुपये लागत की 20 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।मुख्यमंत्री ने परवाणू में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर में जल शक्ति मंडल […]

You May Like

Breaking News