IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

31 मई को केन्द्र सरकार के 8 साल का जश्न शिमला में,11 बजे पीएम करेंगे रोड़ शो, पंजाब में आप सरकार बनने के बाद बिगड़ा माहौल- जयराम

एप्पल न्यूज़, शिमला

केन्द्र की मोदी सरकार अपने आठ साल के कार्यकाल का जश्न एतिहासिक रिज मैदान पर करने जा रही है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को केंद्र सरकार के 8 साल पूरा होने पर शिमला आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री का 11 बजे शिमला पहुँचने का कार्यक्रम है. ऐतिहासिक रिज मैदान पर रैली को लेकर तैयारियों पूरी कर ली गई है। प्रधानमंत्री वर्चुअली देश भर से 16 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू होंगे।

पीएम डेढ़ घण्टे शिमला रुकेंगे और 30 मिनट तक लाभार्थियों से बात करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कार्यकम के तहत देश भर के 17 लाख से ज्यादा लोगों के साथ वर्चुअल जुड़ेंगे।

जहाज़ से अनाडेल उतरने के बाद प्रधानमंत्री सीटीओ पहुंचेगे जहाँ से उनका काफिला माल रोड़ होते हुए रोड़ शो के रूप में रानी झाँसी पार्क से होता हुआ रिज मैदान पहुंचेगा. रोड़ शो खुली जीप में नही होगा.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पत्रकार वार्ता में बताया की पिछले आठ सालों में देश को नई पह्चान मिली है। कोविड के बाबजूद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव व सम्मान बढ़ा है। आठ सालों के जश्न के लिए पीएम ने शिमला को चुना है ये हिमाचल के लिए गौरव की बात है।

हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में मंत्री विधायक इस कार्यकम से जुड़ेंगे. किसान सम्मान निधि की 11 वीं क़िस्त शिमला से जारी होगी. जिसमें करीब 21 हज़ार करोड़ की राशि से 80 करोड़ लोग लाभांवित होंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया की इसके बाद प्रधानमंत्री का 16 व 17 जून को धर्मशाला में होने वाले मुख्य सचिवों के कार्यक्रम में दोबारा आने का कार्यक्रम है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा इस समारोह में केन्द्र से कोई बड़ा नेता नही आ रहा है.

Share from A4appleNews:

Next Post

देश भर के 731 KVK, ICAR के 1200 कृषि वैज्ञानिक नौणी में प्राकृतिक खेती पर करेंगे मंथन, दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे केंद्रीय कृषि मंत्री

Mon May 30 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलाकृषि और बागवानी क्षेत्र की देश में सबसे बड़ी संस्था आईसीएआर की ओर से आयोजित अपने 12वें राष्ट्रीय केवीके सम्मेलन में इस बार प्राकृतिक खेती और टिकाउ खेती को मुख्य बिंदू के रूप में रखा गया है। डाॅ वाईएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में 1 व […]

You May Like

Breaking News